Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

दूसरा निर्भयाकांड बनी मंदसौर में बच्ची से दुष्कर्म की घटना, गुस्से में पूरा प्रदेश, आरोपी को जल्द फांसी पर लटकाने की मांग

mob getherring in mansour (mp) against rape with chield girl
मंदसौर में 7 साल की बच्ची से दुष्कर्म के बाद गुस्से में लोगों की भीड़ प्रदर्शन करती हुई।

समरनीति न्यूज, नई दिल्लीः 7 साल की मासूम से दरिंदगी की घटना का सच जानकर रूह कांप जाती है। बच्ची के साथ हुई हैवानियत ने निर्भयाकांड की याद दिला दी है।  इस घटना को लेकर पूरे मंदसौर ही नहीं बल्कि मध्यप्रदेश और अब देश की जनता में गुस्सा है। लोग जल्द से जल्द इस हैवान को फांसी पर लटकाने की मांग कर रहे हैं। गुरूवार को मंदसौर व आसपास के जिले में बंद का आह्वान किया गया।

मुस्लिम समाज का बड़ा तबका आरोपी के खिलाफ हुआ खड़ा, सजा में मांगी फांसी  

बच्ची से दुष्कर्म की घटना को लेकर प्रदेश में तनाव है। लोग शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे हैं। बड़ी संख्या में लोगों ने मंदसौर में इकट्ठा होकर प्रदर्शन किया। लोगों ने पहले आरोपी को खुद के हवाले करने की मांग की। पुलिस ने आरोपी को बचाने के लिए सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी। लोगों ने प्रदर्शन के बाद आरोपी के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग की है। युवक के मुसलिम समाज से होने के कारण मामला ज्यादा तनावपूर्ण है लेकिन मुसलिम समाज का एक बड़ा तबका आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर सामने आया है। मुसलिम समाज के महिलाओं ने उसके परिवार और उसका मरने के बाद भी कब्रिस्तान में जगह न देते हुए बहिष्कार करने की बात तक कही है।

बार ने कहा, कोई वकील नहीं लड़ेगा आरोपी की ओर से मुकदमा, 100 वकील पीड़ित बच्ची की ओर से निशुल्क करेंगे पैरवी 

उधर, मंदसौर बार एसोसिएशन ने आरोपी की पैरवी न करने की बात कही है। बार पदाधिकारियों ने कहा है कि कोई भी वकील आरोपी की पैरवी नहीं करेगा। इतना ही नहीं बार एसोसिएशन ने यह भी कहा है कि 100 वकील निशुल्क पीड़ित बच्ची की ओर से पैरवी करेंगे। पुलिस का कहना है कि 15 जांच अधिकारियों के जरिए 15 से 20 दिन के भीतर मामले में आरोपी के खिलाफ डायरी कोर्ट भेजकर उसे फांसी की सजा दिलाई जाएगी। साथ ही आरोपी का डीएनए परीक्षण भी कराया जाएगा जिसकी रिपोर्ट 20 दिन के भीतर मंगा ली जाएगी। इससे पहले बुधवार रात को भीड़ ने मंदसौर में तोड़फोड़ की थी। गुरूवार सुबह भीड़ आरोपी को खुद के हवाले किए जाने की मांग कर रही थी ताकि उसे खुद सजा दे सके। पुलिस ने सुरक्षा बढ़ाते हुए और पुलिस बल बुला लिया।

cctv footage of nandsour rapist
सीसीटीवी में आगे जाता हैवान आरोपी इमरान और पीछे दिखाई दे रही मासूम बच्ची।

स्कूल से मिठाई खिलाने की बात कहकर बच्ची को साथ बुला ले गया था  हैवान इमरान   

मंगलवार को 7 साल की मासूम बच्ची को सरस्वती शिशुमंदिर स्कूल के बाहर से हैवान इमरान (20) पुत्र जहीर (खान निवासी मदारपुरा), ने मिठाई खिलाने की बात कहकर अगवा कर लिया था। मासूम उस दरिंदे हैवान की नियत समझ नहीं पाई और हैवानियत का शिकार हो गई। बताते हैं कि आरोपी बच्ची को स्कूल के गेट से लेकर जंगल में गया और वहां उसके साथ हैवानियत की सारी हदें पार कर दीं। इसके बाद उसकी बड़ी ही निर्दयता के साथ हत्या करने की नियत से चाकू से गला काट डाला। बच्ची बुधवार को मंदसौर बस स्टैंड के पीछे लक्ष्मण दरवाजे के पास झाड़ियों में बदहवास हालत में पड़ी मिली थी। किसी राहगीर ने उसे देखा और इसकी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस बच्ची को सीधे जिला अस्पताल लेकर पहुंची थी। वहां से उसे गंभीर चिंताजनक हालत में इंदौर रिफर कर दिया गया था। बाद में सीसीटीवी कैमरे के फुटैज के आधार पर पुलिस ने आरोपी इमरान की पहचान करने के बाद तुरंत ही उसे गिरफ्तार भी कर लिया था। आरोपी नशे का आदी है और उसने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया था।

हैवानियत की सभी हदें पार कर गया हैवान आरोपी, पुलिस के सामने कबूला अपना जुर्म    

बच्ची के शरीर पर पर गंभीर चोटों के निशान थे। उसके गले और चेहरे पर कट के निशान थे और शरीर पर जगह-जगह पर दांतों से काटे जाने के निशान भी थे। गर्दन पर गहरा घाव था। हैवान इमरान ने चाकू से उसका गला काटकर हत्या करने की कोशिश की थी। बच्ची के शरीर पर घाव इतने गहरे हैं कि डाक्टरों को नेसोगेस्ट्रिक ट्यूब लगानी पड़ी। हैवान ने उसके नाजुक अंगों को बुरी तरह से क्षतिग्रस्त किया। गहरी चोटों के कारण डाक्टरों को दो बार सर्जरी करनी पड़ी। बच्ची की आंतों को काटकर अलग करके डाक्टरों को बाहर से अलग रास्ता बनाना पड़ा। हैवान ने इतनी दरिंदगी की है कि सुनकर रूह कांप उठती है।

Cm Shivraj singh chauhaan
शिवराज सिंह चौहान, मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश।

मुख्यमंत्री खुद कर रहे हैं पूरे मामले की मानिटरिंग, बोले- आरोपी को दिलाएंगे फांसी    

घटना को लेकर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी दुखी हैं और वह खुद पूरे घटनाक्रम पर नजर रख रहे हैं। उन्होंने कहा है कि घटना की जितनी निंदा की जाए वह कम है और घटना को अंजाम देने वाले हैवानों को छोड़ा नहीं जाएगा। उनकी इस धरती पर रहने का अधिकार नहीं है वह धरती पर बोझ हैं, उनको जल्द फांसी दिलाई जाएगी। साथ ही कहा कि बेटी (पीड़ित बच्ची) की हालत में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। उसके जल्द स्वस्थ होने की उम्मीद है।