Monday, May 6सही समय पर सच्ची खबर...

लखनऊ में पुलिस और बांगलादेशी बदमाशों में मुठभेड़, गोली लगने के बाद दो बदमाश गिरफ्तार

lucknow police encounter with Bangladeshi Dakeit
राजधानी लखनऊ में पुलिस एनकाउंटर में घायल बांगलादेशी बदमाश।

समरनीति न्यूज, लखनऊः आज सुबह राजधानी में दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में बांग्लादेशी बदमाशों से पुलिस मुठभेड़ हो गई। इसमें दो बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इनसे पूछताछ के बाद पुलिस ने राजधानी में हुई एक डकैती की घटना का खुलासा करने का दावा किया है।

राजधानी के महानगर व गाजीपुर थाना क्षेत्रों में हुए इस एनकाउंटर में पुलिस की गोली लगे से दोनों बांग्लादेशी बदमाश घायल हो गए हैं। इसका खुलासा करते हुए राजधानी के पुलिस अफसरों ने बताया है कि इन्हीं बदमाशों ने पिछले साल सिलसिलेवार डकैती की घटनाओं को अंजाम दिया था।

पुलिस का कहना है कि ये बदमाश रेलवे पटरियों के किनारे बसी कॉलोनियों विभूति खंड और पीजीआई जैसी जगहों पर डकैती डाल रहे थे। घायल बंगलादेशी बदमाशों के पास तमंचे भी बरामद हुए हैं। एसएसपी लखनऊ दीपक कुमार ने बताया है कि महानगर क्षेत्र के पेपर मिल कॉलोनी और गाजीपुर के छोटी जुगौली क्रॉसिंग पर पुलिस मुठभेड़ में दो बदमाश घायल हो गए हैं। इसमें एक बदमाश की शिनाख्त शफीक उल के रूप में हुई है। यह बांग्लादेश के भागेरहाल के मॉडल टाउन क्षेत्र के बोरो पोरी गांव का रहने वाला है। एसएसपी ने कहा कि घायल बदमाश शफीक उल पश्चिम बंगाल के मालदा के रास्ते ट्रेन से पहले कानपुर पहुंचा। वहां से फिर लखनऊ आया था। एसएसपी ने कहा है कि अभी पूछताछ की जा रही है। इसलिए जानकारी फिर से साझा करने की बात कही है।

पहले इन डकैतियों में बावरिया गिरोह का बताया था हाथ 

हालांकि पुलिस अबतक इन डकैतियों के लिए राजस्थान के बावरिया गिरोह का हाथ बताया था। पिछले साल कृष्णानगर क्षेत्र में हुई मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने दावा किया था कि बाराबंकी और फिरोजाबाद समेत राजधानी में हुई डकैती की सिलसिलेवार घटनाओं में राजस्थान के बावरिया गैंग का हाथ है। इस मुठभेड़ में बावरिया गैंग के एक बदमाश को भी गोली लगी थी। इस दौरान पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया था।