Friday, April 26सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में अयोध्या फैसले के बाद भड़काऊ टिप्पणी करने वाले 3 पर मुकदमा, 1 गिरफ्तार

Three arrested for making inflammatory religious remarks in Banda, one arrested
प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां अयोध्या मामले में फैसला आने के बाद तीन युवकों ने भड़काऊ टिप्पणियां करते हुए सोशल मीडिया के माध्यम से अमन-चैन का माहौल बिगाड़ने की कोशिश की है। इनमें से दो ने फेसबुक पर भड़काऊ टिप्पणियां की हैं तो तीसरे ने व्हाट्सएप पर टिप्पणी की है। बांदा पुलिस ने मामले में तेजी दिखाई। जानकारी होने पर तत्काल हरकत में आई पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है। वहीं दो की तलाश की जा रही है। एक मामला जिले के अतर्रा थाना क्षेत्र में दर्ज हुआ तो बाकी दो में एक नगर कोतवाली और एक बदौसा थाने में दर्ज हुए हैं। पुलिस आरोपियों की तलाश में ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है। बताते हैं कि दो कहीं बाहर हैं जिनकी तलाश की जा रही है।

बुंदेलखंड युवा संगठन के नाम से बनी थी आईडी

बताया जाता है कि बांदा के तीन लोगों ने अयोध्या फैसले को लेकर तीन युवकों ने फेसबुक और व्हाट्स एप पर गलत टिप्पणी कर डाली। मामले में पहले से सतर्क पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए एक को गिरफ्तार भी कर लिया है। वहीं दो लोगों की तलाश की जा रही है। बताते हैं कि अतर्रा थाना क्षेत्र के ग्राम गुमाई निवासी प्रदीप अवस्थी (वर्तमान में रामपुर) ने फेसबुक में धार्मिक टिप्पणी डाली थी। बताते हैं कि प्रदीप बुंदेलखंड युुवा संगठन के नाम से फेसबुक आईडी बनाकर चलाता है। उसी से उसके द्वारा आपत्तिजनक टिप्पणी की गई। माहौल बिगाड़ने की पूरी कोशिश की गई।

दो ने बाहर रहकर किया माहौल बिगाड़ने का काम

उसके खिलाफ उन्माद फैलाने के मामले में कोतवाली प्रभारी रामेंद्र तिवारी की ओर से धारा 295-ए, 503 आईपीसी, 66 आइटी एक्ट के तहत पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। इसी तरह बदौसा के रहने वाले जयकरन सोनकर नाम के युवक ने भी फेसबुक पर गलत टिप्पणी डाली। उसके द्वारा भी माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई। पुलिस ने उसके खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया। बदौसा कोतवाली में जयकरन सोनकर पुत्र लल्लूराम (निवासी बदौसा) के खिलाफ कोतवाली प्रभारी गिरेंद्र सिंह की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया है।

दो की तलाश में पुलिस, एक को भेजा जा रहा जेल

पुलिस ने आरोपी जयकरन को गिरफ्तार भी कर लिया है। उसको जेल भेजा जा रहा है। तीसरे आरोपी के खिलाफ नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है। उसका नाम रोहित कुमार पुत्र मोहन है। उसका पता ट्रेस किया जा रहा है। उसपर व्हाट्सएप पर अयोध्या फैसले को लेकर गलत भड़काऊ टिप्पणी करने का आरोप है। रोहित कुमार के खिलाफ कोतवाली नगर में इंस्पेक्टर दिनेश सिंह की ओर से मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस शेष बचे आरोपियों की तलाश कर रही है।

ये भी पढ़ेंः अयोध्या फैसलाः बांदा डीआईजी दीपक कुमार के निर्देश, सोशल मीडिया पर रखें खास नजर 

ये भी पढ़ेंः बांदा में बस्ती में घुसा लकड़बग्घा, बाद में ट्रक से कुचलकर मौत