Tuesday, April 23सही समय पर सच्ची खबर...

29 साल छोटे प्रेमी के प्यार में हद से गुजरी 55 साल की महिला, हर सितम सहकर रिश्ते पर लगवाई सामाजिक बंधन की मुहर

55-year-old woman married a 29-year-old young man in UP
सांकेतिक फोटो।

समरनीति न्यूज, लखनऊः सूफी गायक जगजीत सिंह का गाना तो आपको याद होगा ही… ‘न उम्र की सीमा हो, न जन्म का बंधन, जब प्यार करे कोई तो देखे केवल मन, नई रीत चलाकर तुम, मेरी प्रीत अमर कर दो….।’ कुछ इन्हीं पंक्तियों को सच करने पर अमादा एक 55 साल की महिला ने खुद से 29 साल छोटे युवक के प्यार में हर हद पार कर दी। साबित कर दिया कि प्यार की कोई उम्र नहीं होती। मामला संतकबीरनगर के एक गांव से जुड़ा है। वहां एक महिला ने अपने से आधी उम्र के अपने प्रेमी के लिए कई सितम सहे, पति-बेटों और घरवार सब छोड़ दिया। इसके बाद अपने रिश्ते को सामाजिक बंधन और कानूनी मान्यता दिलाई।

पति से लिया तलाक, 3 बेटों को छोड़ा

दरअसल, वहां रहने वाली एक 55 साल की महिला के खुद से 29 साल छोटे युवक से प्रेम संबंध हो गए। महिला के लिए अपने प्यार को हांसिल करना आसान नहीं था। ऐसे उसे कई बंधनों तोड़ते हुए हर हद से गुजरना पड़ा। प्रेमी का होने के लिए पति को तलाक दिया, फिर अपने तीन बेटों और बहू के साथ-साथ पोते-पोतियों का मोह त्यागा। उम्र के इस बेमेल रिश्ते को पाने के लिए दोनों ओर के लोगों ने पिटाई भी की, तरह-तरह से ताने देकर अपमानित भी किया। इसके बावजूद महिला का प्यार डिगा नहीं और वह प्रेमी से एक होने के लिए अडिग रहीं।

पिटाई और अपमान भी सहा, अड़ी रहीं

आखिरकार दोनों ने शादी रचाकर अपने प्यार के रिश्ते पर सामाजिक और कानूनी बंधन की मुहर लगा ली। बताते हैं कि संतकबीरनगर के एक छोटे से गांव की रहने वाली 55 साल की महिला मंगलवार को पहले धनघटा तहसील पहुंचीं। वहां स्टांप पर लिखा-पढ़ी कर पति से तलाक लेने के बाद अपने 26 साल के युवा प्रेमी से शादी रचाई। दोनों के प्यार के आगे झुकते हुए परिवार के लोगों ने भी रजामंदी देने में ही भलाई समझी। इसके बाद परिजनों ने दोनों को खुशी-खुशी विदा भी किया। महिला अपने प्रेमी के साथ नई जीवन की राह पर चली गईं।

ये भी पढ़ेंः पति ने कोर्ट में दी अर्जी, नहीं नहाती है मेरी पत्नी, प्लीज दिला दो मुझे तलाक

बताया जाता है कि संतकबीर नगर के एक गांव की 55 साल की महिला को बस्ती जिले के मुंडेरवा थाना क्षेत्र के निवासी 26 साल के युवक से प्रेम हो गया। दोनों मिलते-जुलते रहते थे। उम्र का बड़ा अंतर होने के कारण किसी को पहले तो दोनों के प्रेमभरे रिश्ते पर शक नहीं हुआ, लेकिन बाद में प्यार छिपता नहीं, बात सच साबित हुई। सच्चाई सबके सामने आ गई। महिला के परिजनों ने दोनों को समझाते हुए उनकी पिटाई भी की, लेकिन फिर भी दोनों एक-दूसरे का होने की जिद्द पर डटे रहे।

हंगामे पर 5 घंटे तक चली पंचायत भी हारी

मंगलवार को महिला के घर में प्रेमी की मौजूदगी में हुए हंगामे के बाद वहां लोगों की भीड़ लग गई। इसके बाद गांव में 5 घंटे तक मामले को लेकर पंचायत हुई। महिला और उसका प्रेमी साथ रहने की रट लगाए रहे। समझाने-बुझाने के बाद भी जब दोनों नहीं माने तो गांव के कुछ संभ्रांत लोगों ने अनोखा फैसला लिया।

ये भी पढ़ेंः नादान मुहब्बत की प्रेम परीक्षा, नदी में कूदी नाबालिग तो प्रेमी खिसका

लोग दोनों को लेकर धनघटा तहसील पहुंचे और वहां स्टांप पेपर पर महिला ने अपने पति से तलाक ले लिया। इसके बाद प्रेमी से शादी रचा ली। लोग हैरान थे तो दोनों महिला और उसके प्रेमी के चेहरे खिल से उठे थे। इसके बाद अपने 29 साल छोटे प्रेमी संग खुशी-खुशी वहां से चली गईं।

क्षेत्र में चर्चा फैली, पुलिस ने जताई अनभिज्ञता

मामले को लेकर ग्राम प्रधान ने बताया कि महिला अपने से आधे उम्र के युवक से प्यार कर बैठी है। पति से तलाक ले लिया है। परिवार के लोगों ने खुशी-खुशी महिला को प्रेमी युवक के साथ विदा कर दिया है। बताया कि महिला के परिवार में पति के अलावा 3 बेटे और बहू के अलावा पोते-पोतियां भी थे। पुलिस ने घटना से अनभिज्ञता जताई तो क्षेत्र में यह घटनाक्रम चर्चा की वजह बना रहा।

ये भी पढ़ेंः सुहागरात से पहले प्रेमिका को आफर, फिर दोस्त से सेक्स से इंकार पर गला रेतकर फेंका, 3 दिन बाद कुएं से जिंदा निकली युवती और..