Friday, April 19सही समय पर सच्ची खबर...

भीषण हादसे में बोर्ड की छात्राओं समेत 7 घायल, 1 की मौत, 2 रेफर

7 injured, one dead, including girl students going to board examination in accident

समरनीति न्यूज, बांदा/महोबाः जिले में रोडवेज बस और आटो की टक्कर में आज बुधवार को बोर्ड परीक्षा देने जा रहीं छात्राओं समेत सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जबकि एक सफाई कर्मी की मौत हो गई। हादसे के बाद गुस्साई भीड़ ने सड़क पर जाम लगाकर प्रदर्शन भी किया। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दो घायल छात्राओं को गंभीर हालत में झांसी मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया है। बताते हैं कि घायल हुईं छात्राएं परीक्षा देने के लिए जा रही थीं। जिलाधिकारी अवधेश कुमार तिवारी ने जिला अस्पताल पहुंचकर छात्राओं का हालचाल लिया।

सुबह परीक्षा देने जाते वक्त हुआ हादसा

बताया जाता है कि बुधवार को चरखारी से महोबा जिला मुख्यालय के लिए एक आटो आ रहा था। रास्ते में करहरा गांव के पास रोडवेज बस से आटो की टक्कर हो गई। इससे आटो सवार चरखारी के बम्होरी बेलदार निवासी इंटरमीडिएट की छात्रा मोहिनी (17) पुत्री स्वामीदीन, मालती (18) पुत्री रामकृपाल और भैरोगंज चरखारी निवासी सोनम (17) पुत्री राम स्वरूप व गुलप्सार (16) पुत्री असलम तथा करहरा निवासी छात्र (17) ब्रजकिशोर पुत्र उमाशंकर गंभीर रूप से घायल हो गए।

7 injured, one dead, including girl students going to board examination in accident

इसके अलावा आटो सवार व्यापारी तुलाराम कुशवाहा (40) पुत्र भाऊ कुशवाहा व चालक जुनेद (48) निवासी भैरोगंज भी गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे के बाद घायलों की चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग वहां पहुंचे।

ये भी पढ़ेंः बांदा में छात्रा किरन रहीं जेएन कालेज भाषण प्रतियोगिता में प्रथम, आकांक्षा द्वितीय-श्वेता तृतीय

लोगों ने पुलिस को सूचना देने के साथ ही घायलों को संभाला। बाद में पुलिस ने घायलों को अस्पताल भिजवाया। मौके पर हादसे के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने जाम लगा दिया। इन लोगों का कहना है कि ब्रेकर न होने की वजह से आए दिन हादसे होते हैं। फिर भी ब्रेकर नहीं बनवाए जा रहे हैं।

पुलिस ने समझाकर जाम खुलवाया

जाम की खबर मिलते ही कोतवाली प्रभारी निरीक्षक विपिन त्रिवेदी तथा बजरिया चौकी प्रभारी स्वतंत्र गुप्ता पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। इन लोगों ने भीड़ को समझा-बुझाकर शांत किया। उधर, अस्पताल से छात्रा मोहिनी व मालती को गंभीर हालात में झांसी रेफर कर दिया गया है। वहीं हादसे में रेलवे में ठेका सफाईकर्मी वीरू कुमार की मौत हो गई है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। मौके पर लोगों में चर्चा रही कि इंटरमीडिएट की परीक्षा देने जा रहीं छात्रा मोहिनी, मालती, गुलफ्सार तथा सोनम की परीक्षाएं भी छूट गई हैं।

ये भी पढ़ेंः बांदा के भाजपा नेता दंपती की सफारी-रोडवेज बस से टकराई, पूरा परिवार बाल-बाल बचा