Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

ईवीएम पर सवालः अखिलेश यादव ने उठाई बैलेट पेपर से चुनाव की मांग

ईवीएम मशीनों की खराबी को बताया भाजपा की तय रणनीति 

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव।

लखनऊः  पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को पार्टी कार्यालय में प्रेसकांफ्रेस करते हुए बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग उठाई है। उन्होंने कहा कि ईवीएम मशीन का खराब होना बहुत ही गंभीर विषय है और यह पूरी तरह से भाजपा की तय रणनीति का एक हिस्सा है। कहा कि कैराना और नूरपुर में उन्हीं जगहों पर ईवीएम मशीन खराब हुई है जहां पर भाजपा को कम वोट मिलना था। बाकी जगहों पर कोई दिक्कत नहीं आई।

कहा, उन्हीं जगहों पर मशीनें खराब हुईं जहां हमारे वोट थे ज्यादा  

अखिलेश ने कहा कि कैराना और नूरपुर में मशीनों को खराब करके भाजपा जानबूझकर मतदान को प्रभावित करना चाहती थी। यही वजह थी कि मशीनें खराब होने की शिकायतें बड़े पैमाने पर आईं। जनता कह रही है कि उन्हीं इलाकों में मशीनें खराब की गईं जहां राष्ट्रीय लोकदल और समाजवादी पार्टी के वोट ज्यादा थे।

गर्मी से चलते मशीनों की खराबी की बात को बताया मजाक 

कहा कि जब सभी दलों के लोग शिकायत करने निर्वाचन आयोग गए तो भाजपा के लोग भी शिकायत करने पहुंच गए। अखिलेश यादव ने कहा कि अब बात गर्मी के कारण मशीन खराब होने की कही जा रही है जो आज के समय में एक मजाक से ज्यादा कुछ नहीं। अखिलेश यादव ने कहा कि उनको पूरी उम्मीद है कि कैराना और नूरपुर के मशीन खराब होने की वजह से प्रभावित हुए क्षेत्रों में दोबारा मतदान करने का मौका मिलेगा।

सोमवार को हुए उप चुनाव में 15 फीसदी वीवीपैट मशीनें खराब हो गई थीं। इस कारण कुछ बूथों पर रात करीब साढ़े 11 बजे तक मतदान की प्रतिक्रिया चली तो कुछ में यह पूरी नहीं हो सकी थी। कैराना और नूरपुर, दोनों जगहों हुए उप चुनावों में लगभग डेढ़ सौ से ज्यादा मशीनें खराब होने की जानकारी मिली थी।