Wednesday, May 15सही समय पर सच्ची खबर...

दशहरा पर्व के दौरान पंजाब के अमृसर में बड़ा रेल हादसा, 50 लोगों की मौत

पंजाब के अमृतसर में ट्रेन हादसे में 50 से अधिक की मौत के बाद मौके पर जमा भीड़।

समरनीति न्यूज, डेस्कः पंजाब के अमृतसर से बेहद दुखद और परेशान कर देने वाली खबर आ रही है। अमृतसर में हुए एक बड़े ट्रेन हादसे में 50 लोगों की मौत की प्रारंभिक सूचना मिल रही है। यह हादसा उस वक्त हुआ जब वहां लोग रावण दहन का कार्यक्रम देखने गए थे। रावण के पुतले में आग लगने के बाद लोग भागकर पास की रेलवे ट्रैक पर पहुंचे। वहां अचानक ट्रैन के आने से उससे कटकर 50 लोगों की मौत हो गई। पंजाब पुलिस ने इसकी पुष्टी की है जबकि मरने वालों की संख्या ज्यादा भी हो सकती है।

रावण का पुतला जलने के बाद भगड़ मचने पर रेलवे पटरी पर पहुंचे थे लोग 

बताते हैं कि अमृतसर के जोड़ा फाटक के पास दशहरा मनाया जा रहा था। मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा थी। पुतलों में आग लगने के बाद वहां भगदड़ मच गई। लोग पास से निकली रेलवे ट्रैक पर पहुंच गए। इसी बीच ट्रेन आने से 50 लोगों की उसके नीचे आकर मौत हो गई।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में फाइव स्टार गुंडई – लड़की और उसके साथी पर पिस्टल तानने वाले आशीष पांडे की जमानत खारिज

अपुष्ट खबरों से जानकारी मिल रही है कि इस हादसे में 200 के करीब लोग मारे गए हैं। फिलहाल पंजाब पुलिस के सूत्रों ने 50 लोगों की मरने की पुष्टि की है। मौके पर रेलवे और पुलिस के बड़े अधिकारी पहुंच चुके हैं। बचाव कार्य तेजी से जारी है। घायलों को एंबुलेंसों से अस्पताल पहुंचाया जा रहा है।

कार्यक्रम में पहुंचे कांग्रेस नेता सिद्धू हादसे के बाद तुरंत निकल लिए

बताते हैं कि यह ट्रेन पठानकोट से अमृतसर जा रही थी। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक रावण दहन के कार्यक्रम में कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू भी पहुंचे थे लेकिन हादसे के बाद वह रुके नहीं और वहां से तुरंत ही निकल लिए।

ये भी पढ़ेंः लखनऊ में न्यूरो सर्जन के खिलाफ रेप का मुकदमा, छात्रा बोली-नशीली दवा देकर बनाया वीडियो

उधर, सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे पंजाब के कैबिनेट मंत्री ओपी सोनी के साथ लोगों ने हाथापाई कर दी। एनडीआरएफ की टीम बचाव कार्य में जुटी हुई हैं। हालांकि रेलवे की ओर से अबतक मृतकों की संख्या की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। चश्मदीदों के मुताबिक, रेलवे के दोंनो ट्रैक पर रेलगाड़ियां आने के चलते यह बड़ा हादसा हुआ।