Tuesday, May 14सही समय पर सच्ची खबर...

इनकम टैक्स विभाग का कर्मचारी निकला साल्वर गैंग का सरगना, एसटीएफ ने कानपुर में पकड़ा

समरनीति न्यूज, कानपुरः यूपी एसटीएफ की कानपुर यूनिट ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए साल्वर गैंग के सरगना को गिरफ्तार कर बड़ा खुलासा किया है। एसटीएफ टीम ने जिस साल्वर को गिरफ्तार किया है वह पटना में तैनात भारत सरकार, इनकम टैक्स विभाग का कर्मचारी है जो साल्वर गैंग का सरगना भी है। इस खुलासे के साथ ही अधिकारियों के होश उड़ गए हैं।

पटना में है तैनाती, कई प्रदेशों में फैला है जाल 

दरअसल, रेलवे द्वारा आरआरबी यानि रेलवे भर्ती बोर्ड से ग्रुप डी की परीक्षा होनी है। इस परीक्षा में साल्वर को गिरफ्तार करने में लगी एसटीएफ ने काफी पहले से तैयारी कर रखी थी। गैंग के साल्वर कौशल किशोर मंडल व विनय कुमार (अभ्यर्थी) को एसटीएफ ने गिरफ्तार करके एक अंतरराज्यीय गैंग का पर्दाफाश करने में सफलता हासिल की।

ये भी पढ़ेंः एलटी ग्रेड की परीक्षा में प्रदेशभर में साल्वर गैंग सदस्यों समेत 51 गिरफ्तार, एसटीएफ को कामयाबी

यह गिरफ्तारी कानपुर के बिठूर थाना क्षेत्र से हुई। पूछताछ में खुलासा हुआ है कि इस गैंग द्वारा कई प्रतियोगी परीक्षाओं में प्रश्नपत्र आउट कराकर या साल्वर बैठाकर अभ्यर्थियों से मोटी रकम ऐंठी जाती थी। इस गैंग का जाल देश के कई राज्यों में फैला है।

बिठूर इलाके से एसटीएफ ने किया गिरफ्तार   

इस दौरान एसटीएफ ने साल्वर गैंग के सरगना कौशल किशोर मंडल पुत्र महेंद्र सिंह निवासी दनीयाला, करपी जिला- अरवल (बिहार) को पकड़ा है। कौशल किशोर खुद इनकम टैक्स विभाग में कर्मचारी है। उसके साथ अभ्यर्थी विनय कुमार पकड़ा गया है।

ये भी पढ़ेंः झांसी में जान को खतरा बताकर सिपाही ने उठाया ऐसा कदम कि हिल गया महकमा..  

इनके पास से मोबाइल, एडमिट कार्ड, समेत कई दस्तावेज, कार्ड और नगदी व एटीएम कार्ड मिले हैं। पुलिस व एसटीएफ इनसे पूछताछ कर रही है। इन लोगों ने बताया है कि इस पूरे गैंग का मुख्य सरगना बिहार के पटना के भगवानगंज जिले के खरौना का रहने वाला शैलेश कुमार है जो कि एक रेलवे गेटमैन है और उसकी पोस्टिंग इस वक्त धनवाद, रांची में है।