Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

..और पति ने कराई पत्नी की प्रेमी संग शादी  

कानपुर के सनिगवां में पत्नी की उसके प्रेमी संग शादी की रस्म पूरी कराता सुजीत।

कानपुरः  यहां के सनिगवा में एक दिलचस्प मामला देखने को मिला। जो एक नजीर और एक उदाहरण है। जहां पढ़े-लिखे समाज में आज भी प्रेमविवाह को ज्यादातर लोग हजम नहीं कर पाते हैं वहीं एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाले व्यक्ति ने न सिर्फ अच्छे विचारों और सोच का परिचय देते हुए अपनी पत्नी की शादी उसके प्रेमी से करा दी। बल्कि उन तमाम लोगों को आइना भी दिखाया जो आनर किलिंग जैसी सामाजिक बुराई की घिनौनी सोच से बंधे हैं।

कानपुर के सनिगवा में हुआ अजीबो-गरीब घटनाक्रम, परिवारों को रजामंद कर पति ने दी पत्नी को विदाई 

दरअसल, सनिगवा निवासी सुजीत गुप्ता की बीती 19 फरवरी को फतेहपुर के माझिल गांव की रहने वाली शांति से हुई थी। शादी के बाद से ही दोनों में संबंधों की मधुरता नहीं रही। इसे लेकर परेशान पति ने पत्नी से उसके मन की बात जाननी चाही। काफी करोदने पर पत्नी ने सुजीत को बताया कि वह मोहनलालगंज निवासी रवि यादव से प्यार करती है और उसके बिना रही तो खुदकुशी कर लेगी। पति ने पहले तो लोकलाज के डर से कुछ दिन चुप्पी साधे रखी। लेकिन बाद में एक बड़ा कदम उठाते हुए पत्नी की शादी उसके प्रेमी से कराने की ठान ली। सुजीत ने एक-एक कर दोनों परिवार के लोगों को मना लिया। बुधवार को शादी की तारीख तय हुई।

धूमधाम से निकाली गई बारात, गांव के लोग बैंडबाजे संग हुए शामिल 

बैंडबाजे के साथ बारात लेकर जाते परिजन व ग्रामीण।

इस घटनाक्रम में सनिगवां के सभासद ने शादी का पूरा खर्च उठाया। पति सुजीत ने खुशी-खुशी अपनी पत्नी शांति का हाथ उसके प्रेमी और अब पति रवि के हाथों में थमा दिया। इतना ही नहीं शादी पूरे धूमधाम से हुई। वाकयदा गांव में बारात निकाली गई। इस दौरान लोगों ने बढ़-चढ़कर इसमें हिस्सा लिया। दोनों परिवार के लोगों के साथ-साथ गांव के लोग भी इसमें शामिल हुए। लोगों ने कहा कि मरने मारने से तो इस तरह की शादी अच्छी बात है।

बारात में शामिल हुए लोग नाचते-गाते आगे बढ़े। इसके बाद दोनों को विदा कर दिया गया। सुजीत का कहना था कि ऐसा करने से तीनों परिवार के लोगों खुश हैं। यह शादी आसपास इलाके में चर्चा का विषय बना हुई है। लोग सुजीत की सोच और उसके विचारों को सराह रहे हैं।