Saturday, May 18सही समय पर सच्ची खबर...

योगी राज में साध्वी भी नहीं सुरक्षितः भू-माफियाओं ने जलाया जिंदा, 12 दिन मौत से लड़कर दम तोड़ा

साध्वी कोयल गिरी उर्फ सीमा वर्मा। (फाइल फोटो)

समरनीति न्यूज, शाहजहांपुरः जिले के तिलहर थाना क्षेत्र में जूना अखाड़े की साध्वी कोयल गिरी ने जली हुई हालत में दम तोड़ दिया। लगभग एक सप्ताह पहले उनको भू-माफियाओं ने जिन्दा जला दिया था। बेहद गंभीर हालत में उनको बरेली के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां उन्होंने दम तोड़ दिया। मरने से पहले उन्होंने मजिस्ट्रेट को बयान दे दिए थे। पुलिस ने इस मामले में पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्जकर रखा है।

23 नंवबर को भू-माफियों ने जलाया था जिंदा 

बताते चलें कि बीती 23 नंवबर को तिलहर के मोहल्ला बहादुरगंज की साध्वी कोयल गिरी को तेल डालकर जिंदा जला दिया गया था। परिजनों द्वारा उनको बरेली में एक प्राइवेट नर्सिंग होम में भर्ती कराया था। वहां बीती देर शाम उनकी मौत हो गई।

ये भी पढ़ेंः बांदा में जाम में फंसी अपहरणकर्ताओं की कार, चिल्लाती हुई कूदकर भागी कौशांबी से अपह्रत लड़की..

बताया जाता है कि मरने से पहले साध्वी ने मजिस्ट्रेट को बयान दे दिए थे। इसी के चलते पुलिस ने साध्वी कोयल गिरी की मां रामलली देवी की ओर से सुशील बाबू गुप्ता,  अनुराग गुप्ता, पंकज गुप्ता, अनिल गुप्ता और दौलत गिरी के खिलाफ मुकदमा लिखाया था।

100 प्रतिशत जल गई थीं साध्वी

भू-माफियाओं ने साध्वी को पकड़कर बुरी तरह से जलाया था। जान लेने पर उतारू माफियाओं ने साध्वी को बचने का कोई मौका नहीं दिया। साध्वी का इलाज कर रहे डाक्टर का कहना है कि साध्वी शत-प्रतिशत जल चुकी थीं। पुलिस मामले में कार्रवाई कर रही है। परिजनों का कहना है कि आखिरी बार साध्वी ने अपनी भाभी जय देवी समेत परिवार के बाकी लोगों से मिली थीं तो अस्पताल में उनको नमस्ते की। बाद में उनसे खाने के लिए फल और फ्रूटी मांगी थी। परिवार वालों का कहना है कि उनको उम्मीद थी कि वह सकुशल हैं लेकिन अचानक फिर तबियत बिगड़ गई।