Monday, May 13सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में बड़ा हादसा, स्कूल बस पलटने से 12 बच्चे घायल, चार गंभीर हालत में रेफर हुए

Banda news school bus rolled
बांदा के बबेरू में स्कूल बस पलटने के बाद मौके पर खड़े लोग व पलटी हुई बस।

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले स्कूलों में चल रही बसों के अप्रशिक्षित, लापरवाह और गैरजिम्मेदार चालक मासूमों की जान के दुश्मन बन रहे हैं। ऐसे ही एक चालक की लापरवाही से लगभग एक दर्जन बच्चों की जान पर बन आई। मंगलवार सुबह लगभग 7 बजे बबेरू थाना क्षेत्र में हुए एक हादसे में स्कूल की बस पलटने से लगभग 12 स्कूली बच्चे घायल हो गए।

पंचर गाड़ी दौड़ा रहा था चालक

इनमें से चार को गंभीर चोटें आई हैं। चारों को चिंताजनक हालक में जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। वहां चारों का इलाज चल रहा है। इन घायलों में दो छात्र और दो छात्राएं शामिल हैं। ये स्कूल बस बबेरू में स्थित वासुदेव सिंह मेमोरियल इंटर कालेज कालेज की बताई जा रही है।

बांदा के बबेरू में स्कूल बस पलटने के बाद मौके पर पलटी हुई क्षतिग्रस्त बस।

प्रत्यक्षदर्शी बोले, पंचर बस दौड़ा रहा था चालक 

यह हादसा उस वक्त हुआ जब बबेरू के बघेला गांव के पास बच्चों को ले जा रही बस टायर पंचर होने की वजह से पलट गई। बताया जाता है कि बस में 12 से 15 बच्चे बैठे थे। लोगों का कहना है कि चालक पंचर बस को ही दौड़ा रहा था। बस का पहिया पंचर था और बच्चों ने पहिया बदलने के लिए चालक से कहा भी। लेकिन चालक ने यह कहते हुए मना कर दिया कि अब स्कूल पहुंचकर ही पहिया बदलेगा।

ये भी पढ़ेंः बांदा जेल पर देर रात डीएम-एसपी का फोर्स के साथ छापा, बैरकों को खंगालने से हड़कंप

बताते हैं कि इसी दौरान रास्ते में बस पलटा खा गई। घायल बच्चों को बबेरू स्वास्थ केंद्र ले जाया गया। वहां से चार बच्चों को गंभीर हालत में बांदा जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

बांदा के बबेरू में स्कूल बस पलटने के बाद मौके पर खड़े लोग व पलटी हुई बस।

इन चार बच्चों के नाम कुमारी सुनीत (11) पुत्री बलराम यादव निवासी गौरीखानपुर (बबेरू) तथा ब्यौंजा गांव के रामदत्त की बेटी लक्ष्मी (13) व बेटा शोभित (10) तथा शाहरुख (12) पुत्र वहीन, निवासी गौरखानपुर बताए जा रहे हैं। इन चारों बच्चों का जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ये भी पढ़ेंः 10 दिन से लापता बांदा की 23 साल की शिखा गर्ग की लाश मिली, हत्या की आशंका के बाद जांच में जुटी पुलिस

बताया जा रहा है कि पुलिस घटना की जांच कर रही है। आसपास के लोगों का कहना है कि बस पलटने के बाद दूर तक घिसटती गई। भगवान का शुकर है कि बड़ा हादसा नहीं हुआ।