Saturday, May 11सही समय पर सच्ची खबर...

झोपड़ी में रहते हैं यह गरीब विधायक, जनता चंदा कर बनवा रही पक्का घर  

विधायक सीताराम आदिवासी।

समरनीति न्यूज, डेस्कः नेताओं खासकर जनप्रतिनिधियों के घरों में अकूत संपत्ति के किस्से तो आपने बहुत सुने-पढ़े होंगे। लेकिन अब हम आपको एक ऐसी खबर पढ़ाने जा रहे हैं जिसको पढ़कर आपको एक बार अचंभा जरूर होगा। जी हां, अगर आपसे कहा जाए कि देश में एक विधायक ऐसे भी हैं जिनके पास अपना घर तक बनाने के पैसे नहीं हैं तो आपको निश्चित रूप से पहली बार में शायद यकीन नहीं होगा। लेकिन यह बात सौ फीसद सच है।

मध्यप्रदेश के श्योरपुर जिले की विजयपुर विधानसभा सीट से विधायक हैं सीताराम  

दरअसल, मध्यप्रदेश के श्योरपुर जिले की विजयपुर विधानसभा सीट से विधायक सीताराम ऐसी ही मुफलिसी का नाम हैं जिनके पास घर बनाने के पैसे नहीं हैं और वह परिवार के साथ झोपड़ी में रहते हैं। एक मूलवासी यानि आदिवासी परिवार से ताल्लुक रखने वाले सीताराम के पास पक्का मकान नहीं है। वह भाजपा विधायक हैं और कांग्रेस के कद्दावर नेता रामनिवास को चुनाव में शिकस्त देकर विधायक बने हैं।

ये भी पढ़ेंः लखनऊ में कारोबारी के पांच ठिकानों पर आयकर छापा, 10 करोड़ कैश और 100 किलो सोना मिला

ठेठ गंवई रहन-सहन वाले सीताराम आज भी झोपड़ी वाले घर में रहते हैं और सुबह शाल ओढ़कर तो रात में आग तापते हुए झोपड़ी के बाहर लोगों के साथ पंचायत करते नजर आते हैं। बताया जाता है कि विधायक सीताराम का कहना है कि उनके पास पैसा नहीं है इसलिए अपने परिवार के साथ झोपड़ी वाले कच्चे मकान में रहते हैं।

घर बनवाने के लिए नहीं हैं पैसे, जनता चंदा इकट्ठा कर बनवा रही घर 

लेकिन उनके चाहने वाले समर्थकों को उनकी मुश्किलें रास नहीं आ रही हैं। लिहाजा सभी समर्थक चंदा इकट्ठा करके उनके लिए पक्का मकान बनवा रहे हैं। बताया जा रहा है कि विधायक सीताराम, कराहल ब्लाक क्षेत्र के पिपरानी गांव के रहने वाले हैं। इसी गांव में उनके समर्थक अब उनके लिए पक्का मकान बनवा रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः छोटी सी दुकान में करोड़ों रुपयों से भरे लाकर मिले, छापे के बाद अधिकारी भी हैरान

लोगों का इरादा अपने इस गरीब विधायक के लिए बेहद मजबूत है। लोगों का कहना है कि जब भी जरूरत होती है सीताराम उनके लिए खड़ा होने में जरा भी नहीं हिचकते हैं। हर परेशानी की घड़ी में लोगों का साथ देते हैं। इसलिए उनका भी फर्ज हैं कि अपने विधायक की समस्या को समझें। लोग चाहते हैं कि विधायक उनके बीच रहें।

इतनी है विधायक सीताराम की कुल संपत्ति

हाल ही में वर्ष 2018 में हुए विधानसभा चुनावों के दौरान सीताराम द्वारा दिए शपथपत्र से पता चलता है कि उनके पास सिर्फ 46,733 रुपए हैं। रुपए हैं। 25 हजार की नकदी है। जबकि 21 733 रुपए दो बैंक खातों में जमा हैं। उनके पास 2.817 एकड़ी जमीन और 600 वर्ग फुट की झोपड़ी है जो उनको विरासत में मिली है। इनकी अनुमानित कीमत लगभग 5 लाख रुपए है।