Saturday, May 4सही समय पर सच्ची खबर...

राहुल-अखिलेश-केजरीवाल और अब्दुल्ला समेत पूरे विपक्ष ने ममता के समर्थन में एकजुटता जताई

कलकता में धरने पर बैठीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी।

समरनीति न्यूज, नई दिल्लीः पश्चिम बंगाल में चल रहे बड़े राजनीतिक घटनाक्रम में ममता बनर्जी सरकार बनाम मोदी सरकार एंड सीबीआई प्रकरण में पूरा का पूरा विपक्ष ममता के पक्ष में उतर आया है। लगभग सभी राजनीतिक दलों ने ममता के साथ होने के दावे शुरू कर दिया। कांग्रेस समेत कई विपक्षी राजनीतिक पार्टियों ने रविवार को पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को समर्थन की बातें कहीं। बताते चलें कि ममता चिटफंड घोटाला मामले में कोलकाता पुलिस कमिश्नर से सीबीआई की पूछताछ की कोशिशों के खिलाफ धरने पर बैठी हुई हैं।

सीबीआई को भाजपा का गठबंधन सहयोगी बताया 

विपक्ष सीबीआई को भाजपा का गठबंधन सहयोगी बता रहा है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ममता से फोन पर बात करते हुए उनको समर्थन का भरोसा दिलाया। साथ ही कहा है कि विपक्ष एकजुट है। कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया है कि पश्चिम बंगाल का यह घटनाक्रम संवैधानिक संस्थाओं पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के निरंतर हमलों की कड़ी है।

ये भी पढ़ेंः ऋषि कुमार ने संभाला सीबीआई चीफ का पदभार, चुनौतियों से निपटना नहीं होगा आसान

कहा कि कांग्रेस कंधे से कंधा मिलाकर ममता बनर्जी के साथ है। उधर, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है ममता दीदी से बात की है और अपनी एकजुटता जाहिर कर दी है। केजरीवाल ने कहा है कि मोदी-शाह दोनों की कार्रवाई पूरी तरह से अजीब व अलोकतांत्रिक है। लालू प्रसाद यादव ने ट्वीट करते हुए कहा है कि देश में संविधान और संवैधानिक संस्थाएं संकट में है।

लालू ने कहा, गृहयुद्ध कराना चाहती है केंद्र सरकार 

लालू ने ट्वीट करके कहा है कि केंद्र सरकार द्वारा गृह युद्ध पैदा करने की कोशिश की जा रही है। बताते चलें कि लालू इस समय जेल में  हैं और उनका ट्विटर उनका करीबी व्यक्ति हैंडल करता है। इसी तरह सपा मुखिया अखिलेश यादव, लालू यादव के पुत्र तेजस्वी यादव ने भी ममता बनर्जी को समर्थन की बातें कही हैं।

ये भी पढ़ेंः तो क्या राजनीति का केन्द्र बन रहा है कोलकाता..

इसी तरह राकांपा के अध्यक्ष शरद पवार ने ममता को समर्थन करते हुए ट्वीट किया है कि यह स्तब्ध कर देने वाला है कि पश्चिम बंगाल में केंद्र सरकार इस हद तक जा सकती है। कहा कि यह पूरी तरह से संघीय ढांचे पर हमला है। उधर, जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी बनर्जी का समर्थन किया है।