Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

सुप्रीम कोर्ट ने अनिल अंबानी से जुड़े आदेशों से छेड़छाड़ करने वाले दो अधिकारियों को किया बर्खास्त

सुप्रीम कोर्ट।

समरनीति न्यूज, डेस्कः देश की सर्वोच्च अदालत ने अनिल अंबानी से जुड़े आदेशों से छेड़छाड़ करने वाले दो अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया है। बताते हैं कि इन दोनों अधिकारियों ने अवमानना से जुड़े एक मामले में उद्योगपति अनिल अंबानी को समन भेजते समय आदेश के साथ छेड़छाड़ कर दी। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने दोनों अफसरों को बर्खास्त कर दिया है।

स्वीडिश कंपनी के 550 करोड़ नहीं चुकाने के मामले में अवमानना का सामना कर रहे अनिल 

बताया जाता है कि स्वीडिश कंपनी एरिक्सन के 550 करोड़ रुपए नहीं चुकाने के मामले में अनिल अंबानी इस वक्त सर्वोच्च अदालत सुप्रीम कोर्ट में अवमानना याचिका का सामना कर रहे हैं। बताते हैं कि बुधवार को अदालत के आदेश पर अंबानी इस मामले में व्यक्तिगततौर पर कोर्ट में पेश हुए। इस दौरान दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद सुप्रीमकोर्ट ने फैसले को सुरक्षित रख लिया है।

अनिल अंबानी।

व्यक्तिगत तौर पर पेशी के आदेश में कर दी छेड़छाड़   

उधर, इसी मामले में यह बात सामने आई कि जस्टिस रोहिंग्टन एफ नरीमन और जस्टिस विनीत शरण के उस आदेश में मानव शर्मा और तपन कुमार चक्रवती नाम के सुप्रीमकोर्ट के दो अधिकारियों ने बदलाव कर दिया था जिसमें अंबानी को व्यक्तिगत तौर पर पेश होने को कहा गया था।

ये भी पढ़ेंः हमने सीता के पति की चिंता को भेजा, प्रधानमंत्री नीता के पति की चिंता करने लगे- तोगड़िया

आदेश के उलट इन अधिकारियों ने सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट पर यह आदेश अपलोड किया कि उद्योगपति अनिल को कोर्ट में व्यक्तिगत पेशी से छूट है। चीफ जस्टिस  ने मामले की गंभीरता से लिया और अपने विशेषाधिकारी का इस्तेमाल करते हुए दोनों को बर्खास्त कर दिया।