Sunday, May 12सही समय पर सच्ची खबर...

घूस मांगने से तंग किसान ने अधिकारी की जीप से बांध दी अपनी भैंस..

अधिकारी की जीप से भैंस बांधने के बाद शिकायतीपत्र दिखाता किसान।

समरनीति न्यूज, डेस्कः मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले में एक अजीबो-गरीब मामला प्रकाश में आया है। दरअसल, खुद से घूस मांगे जाने से तंग आकर एक बेहद चौंकाने वाला कदम उठाया। इस किसान ने खड़कपुर के तहसीलदार की जीप से अपनी भैंस बांध दी। किसान लक्ष्मी यादव (50) का आरोप है कि मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले के खड़गपुर के तहसीलदार सुनील वर्मा उससे जमीन की दाखिल-खारिज कराने के लिए 1 एक लाख रुपए घूस मांग रहे थे। उसके पास घूस देने के लिए पैसा नहीं था। इसलिए उसने अधिकारी की गाड़ी से भैंस बांध दी और कहा इसे ले जाओ।

घटना के बाद प्रशासन में हलचल, जांच शुरू  

उधर, किसान के इस कदम से आसपास के लोग भी स्तब्ध रह गए। इसके बाद मीडिया भी वहां पहुंच गया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एसडीएम वंदना राजपूत ने कहा है कि उक्त किसान से कहा गया है कि औपचारिक रूप से अपनी शिकायत दर्ज कराएं। उधर, भैंस को तहसीलदार की गाड़ी से बांधने से यह मामला काफी ज्यादा चर्चा का विषय बन गया है। उधर, पीड़ित किसान का कहना है कि अधिकारी ने 1 लाख रुपए घूस मांगी थी लेकिन उसके पास 50 हजार ही थे।

ये भी पढ़ेंः बांदा में कर्जदार किसान की हार्टअटैक से मौत, परिवार ने कर्ज को बताया मौत की वजह

उसने अधिकारी को 50 हजार दे दिए।बाकी देने के लिए पैसा बचा नहीं। इसलिए भैंस ही दे दी। बताते चलें कि टीकमगढ़ मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से करीब 270 किमी दूर है। उधर, मीडिया रिपोर्ट के अनुसार टीकमगढ़ कलेक्टर सौरव कुमार सुमन ने कहा कि मामले की जांच बलदेवगढ़ के एसडीएम को सौंपी है। जांच के बाद कार्रवाई करेंगे। कहा कि घूस मांगना और काम में देरी करना दोनों ही अपराध हैं। उधर, किसान ने एसडीएम से लिखित शिकायत भी कर दी है।