Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

पाक का भारत पर हमले का दावा, भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के F-16 लड़ाकू विमान को POK में किया ढेर, सभी पायलट 2 मिनट के अलर्ट पर

सांकेतिक फोटो।

समरनीति न्यूज, डेस्कः भारतीय वायुसेना के एयरस्ट्राइक के बाद बौखलाए पाकिस्तान ने आज भारत पर हमला करने का दावा किया है। पाकिस्तान के एफ-16 विमानों के भारतीय सीमा में घुसने की बात सामने आ रही है। इसके बाद भारत के कई एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है। वहीं दूसरी ओर भारतीय वायुसेना का कहना है कि पाकिस्तान के एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया गया है। इस विमान को पाक अधिकृत कश्मीर में 3 किमी घुसकर मारकर गिराया गया है। उधर, पाकिस्तान की आज एक नाकाम घुसपैठ की कोशिश के मद्देनजर भारतीय वायुसेना को हाईअलर्ट कर दिया गया है। वहीं वायुसेना ने सभी पायलटों को 2 मिनट के अलर्ट पर रखा है।

सीमा में घुसने से पहले ही गिराया  

इस मामले में राजौरी के डीसी मोहम्मद एजाज का कहना है कि सुबह करीब साढ़े 10 बजे से 11 बजे के बीच पाकिस्तान ने सीमा लांघने का प्रयास किया है लेकिन तुरंत ही भारतीय एयरफोर्स द्वारा जवाब दिए जाने के बाद पाकिस्तानी विमान भाग खड़े हुए। मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में लाम वैली इलाके में एक पाक एफ-16 विमान को मार गिराया। बताते चलें कि हमले के बाद से ही पाक की ओर से एलओसी पर गोलीबारी जारी है।

ये भी पढ़ेंः बड़ी खबरः सिर्फ 21 मिनट में भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में स्थित आतंकी कैंप किए तबाह

बताया जा रहा है कि पाक लड़ाकू विमान ने भारतीय वायु सीमा का उल्लंघन करने का प्रयास किया। पाक की ओर से इस हरकत के बाद कई जम्मू-कश्मीर के एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही रोक दी गई है। हांलाकि भारत सरकार की ओर से अभी इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई है लेकिन बताया जा रहा है कि राज्य के लेह, जम्मू, श्रीनगर और पठानकोट के एयरपोर्ट को हाईअलर्ट पर रखा गया है।