Sunday, May 5सही समय पर सच्ची खबर...

यूपी पर आतंकी हमले का साया, हाई अलर्ट पर उत्तर प्रदेश

प्रतिकात्मक तस्वीर।

समरनीति न्यूज, लखनऊः  उत्तर प्रदेश पर आतंकी हमले का साया मंडरा रहा है। खुफिया एजेंसियों ने इसको लेकर सूबे के पुलिस मुख्यालय को एलर्ट कर दिया है। वहीं प्रदेश की पुलिस ने सभी रेलवे स्टेशनों, भीड़भाड़ वाले इलाकों के साथ ही महत्वपूर्ण स्थानों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। इतना ही नहीं सूबे की खुफिया एंजेसियां भी अलर्ट हो गई हैं। यूपी एसटीएफ और एटीएस के अधिकारी भी ज्यादा सक्रिय हो गए हैं।

जम्मू में सक्रिय आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने दी धमकी 

यह धमकी जम्मू कश्मीर में सक्रिय खतरनाक आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने दी है। आतंकी संगठन ने सीरियल बम धमाकों की धमकी दी है। इसको लेकर खुफिया एजेंसियां बेहत चौकन्ना हो गई हैं। वहीं यूपी पुलिस ने भी सुरक्षा व्यवस्था टाइट कर दी है। प्रदेश को हाई अलर्ट पर रखा गया है। खासकर आगरा, मेरठ, लखनऊ और वाराणसी में ज्यादा सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई है क्योंकि वहां आशंका ज्यादा है।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत आगरा और वाराणसी में खास चौकसी 

हाई अलर्ट के दौरान पुलिस सभी भीड़भाड़ वाले स्थानों पर पैनी नजर रख रही है। स्टेशनों पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। वाहनों की चेकिंग की जा रही है। ताकि कोई विस्फोटक या संदिग्ध सामान इधर से उधर ले जाया जा रहा है तो उसको पकड़ा जा सके। प्रदेश की सीमाओं पर भी वाहनों की चेकिंग की जा रही है।

मामले में एडीजी एलओ ने बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि धमकी कई महत्वपूर्ण स्टेशनों को उड़ाने की मिली है। उन्होंने बताया है कि डीआरएम (रेलवे) फिरौजपुर को कई स्टेशन उड़ाने की धमकी मिली है। यह धमकी हाथ से लिखी चिट्टी भेजकर दी गई है। धमकी देने वाले ने अपना नाम मौलाना अबु शेख बताया है।  उन्होंने कहा कि यह किसी शरारत भी हो सकती है।