Thursday, March 28सही समय पर सच्ची खबर...

अब बीजेपी की पिच पर राजनीति के चौक्के-छक्के मारेंगे गौतम गंभीर..

गौतम गंभीर।

समरनीति न्यूज, पॉलिटिकल डेस्कः क्रिकेटर गौतम गंभीर ने आज भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर लिया। बीते काफी समय से इसकी अटकलें लगाई जा रही थीं कि वह लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। अब, इसकी पुष्टि होती दिख रही है। गौतम गंभीर जहां अपनी बेवाक बयान से अक्सर सुर्खियों में रहते हैं तो वहीं शहीदों के मदद की वजह से भी उनकी खूब वाहवाही होती रही है। दरअसल, बीते काफी समय में गौतम गंभीर देश के राजनीतिक मुद्दे और माहौल पर खुले तौर पर अपने विचार रखे हैं। गंभीर के लगातार ऐसे ही बयान और ट्वीट के कारण चर्चाएं थीं कि वह राजनीति में आ सकते हैं।

सामाजिक कार्यों में आगे हैं गंभीर 

वह हर बार सरकार की नीतियों की आलोचना करते रहे हैं, देशभक्ति के मुद्दे पर खुलकर सामने आते हैं और राष्ट्रवाद की बात करते हैं। गौतम गंभीर ने पार्टी में शामिल होने के बाद कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों से प्रभावित होकर भाजपा में शामिल हो रहे हैं। खबरों की मानें तो गौतम गंभीर राजधानी की नई दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव भी लड़ सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः राजनीति से आउट हुए आडवाणी तो कांग्रेस ने कसा तंज- कहा, अब सीट भी छीन ली

गौतम गंभीर सामाजिक सेवा के कार्यों में भी काफी बढ़चढ़ कर आगे सामने आते रहे हैं। छत्तीसगढ़ के सुकमा में जब नक्सली हमला हुआ था, तब उन्होंने 25 शहीद जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्चा उठाने की बात कही थी। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर में भी शहीद हुए पुलिस अफसर अब्दुल राशिद की बेटी की भी शिक्षा का खर्चा उठाने की जिम्मेदारी की बात वह कह चुके हैं।

क्रिकेट से दूर हैं आजकल गंभीर  

गौतम गंभीर बीते काफी समय से क्रिकेट से दूर हैं। गंभीर ने भारत के लिए आखिरी वनडे 2013 में खेला था, जबकि 2016 में उन्होंने आखिरी बार इंग्लैंड
के खिलाफ टेस्ट खेला था। 2011 का 50 ओवर वल्र्ड कप हो या फिर 2007 का 20-20 वल्र्ड कप, हर बार फाइनल मुकाबले में गौतम गंभीर ने भारत की जीत में अहम किरदार निभाया है।