Wednesday, May 15सही समय पर सच्ची खबर...

मैं नाम के आगे चौकीदार नहीं लिख सकता, क्योंकि मैं ब्राह्मण हूं : सुब्रमण्यम स्वामी

सुब्रमण्यम स्वामी।

समरनीति न्यूज,डेस्कः भारतीय जनता पार्टी के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने  एक साक्षात्कार में मोदी के ‘मैं भी चौकीदार अभियान पर कहा कि वह चौकीदार नहीं हो सकते क्योंकि वह एक ब्राह्मण हैं। सुब्रमण्यम स्वामी अक्सर अपने बयानों की वजह से चर्चा में रहते हैं। कई बार वह सरकार के कामकाज पर सवाल उठा चुके हैं। स्क्रॉॅल.इन के मुताबिक एक तमिल समाचार चैनल, थांथी टीवी को दिए एक साक्षात्कार में स्वामी से पूछा गया कि उन्होंने ट्विटर पर अपने नाम के आगे ‘चौकीदार शब्द अभी तक क्यों नहीं जोड़ा है। इस पर उन्होंने कहा, ‘मैं ब्राह्मण हूं।

सोशल मीडिया पर छाई है इंटरव्यू की क्लिप 

मैं चौकीदार नहीं बन सकता। मैं उन्हें सिखाऊंगा और उसके अनुसार, मैं चौकीदार के लिए काम करूंगा। इस इंटरव्यू का एक छोटा सा क्लिप सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया गया है। मालूम हो कि 17 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई बड़े भाजपा नेताओं ने ट्विटर पर अपने नाम के आगे ‘चौकीदार शब्द जोड़ा था। पार्टी ने सोशल मीडिया पर मैं भी चौकीदार अभियान भी शुरू किया, जिसमें लोगों से इसमें शामिल होने का आग्रह किया गया। भाजपा ने कांग्रेस के ‘चौकीदार चोर है के नारे का मुकाबला करने के लिए ये अभियान शुरू किया।

ये भी पढ़ेंः ‘चौकीदार चोर है’ के जवाब में मोदी ने शुरु किया ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान

इतना ही नहीं चौकीदार शब्द को अपने नाम के आगे जोडऩे से एक दिन पहले, मोदी ने ट्वीट किया था कि जो लोग भ्रष्टाचार, गंदगी, सामाजिक बुराइयों से लड़ रहे हैं, वे चौकीदार हैं। उन्होंने ट्वीट किया था, ‘आपका चौकीदार दृढ़ है और राष्ट्र की सेवा कर रहा है, लेकिन, मैं अकेला नहीं हूं। भ्रष्टाचार, गंदगी, सामाजिक बुराइयों से लडऩे वाला हर कोई चौकीदार है। भारत की प्रगति के लिए कड़ी मेहनत करने वाला हर कोई चौकीदार है। आज, हर भारतीय कह रहा है- मैं भी चौकीदार।

ये भी पढ़ेंः ‘चौकीदार चोर है’ के नारों के बीच राहुल-प्रियंका का लखनऊ में बड़ा रोड-शो, लाखों की भीड़ उमड़ी