Wednesday, April 17सही समय पर सच्ची खबर...

जब रीना की शादी की बात सुनकर रो पड़े थे अपने शाटगन शत्रुघ्न सिन्हा..

अभिनेत्री रीना राय और अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा।

समरनीति न्यूज,डेस्कः शत्रुघन सिन्हा को लोग उनके बगावती तेवर की वजह से जानते हैं। जिस तरह फिल्मों में उनका एंग्रीएंग मैन रूप दिखा है वैसे ही वह राजनीति में अपने बगावती तेवर की वजह से चर्चा में रहे। पिछले कुछ महीनों से वह कभी मोदी सरकार खिलाफ मोर्चा खोलने की वजह से सुर्खियों में है तो कभी कांग्रेस की तरफ झुकाव की वजह से।

अभिनेत्री रीना राय और शत्रुघ्न सिन्हा अपनी पत्नी पून के साथ।

1980 शत्रुघन सिन्हा ने पूनम से की शादी

बहुत कम लोगों को पता है कि शत्रुघ्र सिन्हा जिस तरफ फिल्म और राजनीति में चर्चा में रहे उसी तरह वह अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब चर्चा में रह चुके हैं। भले ही 1980 में शत्रुघ्न सिन्हा ने मिस इंडिया रह चुकीं पूनम से शादी की थी, पर उनका नाम हमेशा मशहूर एक्ट्रेस रीना रॉय के साथ जोड़ा गया। कहा जाता है कि रीना रॉय और शत्रुघ्न सिन्हा की पहली मुलाकात फिल्म 1972 में फिल्म मिलाप के सेट पर हुई थी।

अभिनेत्री रीना राय और अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा।

शत्रुघन सिन्हा ने रानी संग कालीचरण की

इसके बाद दोनों ने कालीचरण फिल्म में काम किया। ये फिल्म दोनों के कॅरियर के लिए सफलता लेकर आई। इस फिल्म के दौरान दोनों की नजदीकियां चर्चा में रहीं, लेकिन दोनों के रिश्ते को मुकाम नहीं मिल सका। रीना राय से अपने रिश्ते को शत्रुघ्र सिन्हा ने कभी छिपाया नहीं।

ये भी पढ़ेंः एमजे अकबर को इस बोल्ड अभिनेत्री ने किया चारों खाने चित्त, पूछा – ‘और यौन दरिंदों’ के साथ.?

स्टारडस्ट मैगजीन से इंटरव्यू में रीना रॉय संग रिश्ते पर सवाल किए जाने पर इंटरव्यू में कहा था कि रीना के साथ मेरा रिश्ता पर्सनल रहा है। लोग कहते हैं कि शादी के बाद मेरी भावनाएं रीना के लिए बदल गईं, लेकिन यह बढ़ गईं, मैं खुशनसीब हूं कि रीना ने अपनी जिंदगी के 7 साल मुझे दिए हैं।

अभिनेत्री रीना राय।

शादी के बाद रीना के साथ बदली थी भावना

शत्रुघ्न सिन्हा ने 1969 में बतौर विलेन अपने कॅरियर की शुरुआत प्यार ही प्यार फिल्म से की थी। बाद में वो हीरो के तौर पर काम करने लगे। उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। अपने कॅरियर में कई उल्लेखनीय फिल्में कीं।

ये भी पढ़ेंः अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह का मशहूर गोल्फर पति ज्योति सिंह रंधावा साथी समेत गिरफ्तार, प्रतिबंधित सामान के साथ कर रहा था शिकार

यह भी खबरें आईं कि जब रीना रॉय की शादी की न्यूज सामने आई तो शत्रुघ्न सिन्हा बुरी तरह रोए थे। रीना रॉय ने पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान से शादी कर ली थी। इस बारे में सेंसर बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष पहलाज निहलानी ने शत्रुघ्न सिन्हा की बायोग्राफी एनिथिंग बट खामोश में खुलासा करते हुए बताया था

अभिनेत्री रीना राय।

जब रीना ने कहा, मैं इंतजार कर रही हूं..

कि साल 1982 में जब मैंने रीना को एक फिल्म ऑफर किया तो रीना ने मुझसे कहा कि अपने दोस्त (शत्रुघ्न सिन्हा) से जाकर कह दीजिए कि मैं उनके जवाब का इंतजार कर रही हूं। अगर उनका जवाब हां है तो ही मैं उनके साथ फिल्म करूंगी वरना में अगले 8 दिनों में शादी कर लूंगी। जब पहलाज ने फोन पर शत्रु को यह बात बताई तो वे फोन पर ही फूट-फूट कर रोने लगे।

ये भी पढ़ेंः बालीवुडः डायरेक्टर साजिद खान पर तीन महिलाओं ने लगाए यौन शोषण के आरोप, कहा- प्राइवेट पार्ट छूने को कहता था !

तब पहलाज ने अपने दोस्त शत्रु को सलाह दी कि वे रीना को जाने दें, इसी में सबकी भलाई है, जिसके बाद रीना ने क्रिकेटर मोहसिन खान के साथ शादी कर ली। शुत्रघ्न और रीना के संबंधों पर एक इंटरव्यू में शत्रुघ्न की पत्नी पूनम ने भी कहा था कि जब मुझे दोनों के अफेयर का पता चला तो मैं इनके रास्ते से हट गई थी, लेकिन शत्रु ऐसी लड़की से शादी नहीं करना चाहते थे, जिन पर वे विश्वास नहीं करते थे। मैं यह बात जानती थी कि शादी के बाद भी उनका अफेयर चला।