Sunday, May 5सही समय पर सच्ची खबर...

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने फिर बहाल की जम्मू-कश्मीर के 400 से ज्यादा नेताओं की सुरक्षा

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक।

समरनीति न्यूज, डेस्कः बीते दिनों पुलवामा हमले के बाद हटाई गई जम्मू-कश्मीर के 400 से ज्यादा नेताओं की सुरक्षा व्यवस्था फिर से बहाल कर दी गई है। यह फैसला जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने लिया है। राज्यपाल मलिक ने कहा है कि हम किसी की भी सुरक्षा को खतरे में नहीं डालना चाहते हैं। बताते चलें कि पुलवामा हमले के बाद गृहमंत्रालय के आदेश पर मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रह्मण्यम ने विवादित फ़ैसले के तहत 900 से ज़्यादा नेताओं की सुरक्षा हटा दी थी।

पहले भी सुरक्षा हटाने के फैसले पर जताई थी नाराजगी 

हालांकि राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने उस वक्त भी गृह मंत्रालय के इस फैसले पर नाराजगी जताई थी। बाद में इस मामले में जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक दलों ने निर्वाचन आयोग से शिकायत भी की थी। शिकायत में कहा गया था कि चुनाव के दौरान इस फैसले से मुख्यधारा के नेताओं की जान को खतरा और बढ़ गया है।

ये भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर में 3 साल बाद भाजपा ने मुफ्ती सरकार से हाथ खींचे, राज्यपाल शासन की तैयारी

अब इस मामले में राज्यपाल ने कहा है कि सभी योग्य लोगों की सुरक्षा तत्काल रूप से बहाल हो रही है। बताते चलें कि जम्मू-कश्मीर में पिछले एक साल से राष्ट्रपति शासन है और 11 अप्रैल से 6 मई तक 5 चरणों में लोकसभा चुनाव होने हैं। इनके नतीजे 23 मई को आने हैं। उधर, एक टीवी चैनल से बात करते हुए जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल मलिक ने नेताओं की सुरक्षा बहाल करने की पुष्टि की है।