Sunday, May 19सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुर में अर्मापुर आर्डिनेंस फैक्ट्री में धमाका, एक इंजीनियर की मौत, तीन इंजीनियर्स समेत 8 गंभीर

कानपुर में अर्मापुर में आर्डिनेंस फैक्ट्री में धमाके के बाद मौके पर जुटी भीड़।

समरनीति न्यूज, कानपुरः मंगलवार को कानपुर के अर्मापुर स्थित आर्डिनेंस फैक्ट्री में एक बड़ा धमाका हुआ। इस धमाके में एक सहायक इंजीनियर की मौत हो गई, जबकि 3 इंजीनियर समेत 9 लोग गंभीर रूप से झुलस गए। इनमें से दो इंजीनियर की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है। इनको इलाज के लिए रीजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जाता है कि धमाके की यह घटना मंगलवार को दोपहर लगभग 3 बजे के आसपास हुई। घटना का कारण एलएफजी टेस्टिंग के दौरान प्रेशर देने पर नाइट्रोजन सिलेंडर फटना बताया जा रहा है। घटना के बाद आसपास के इलाके लोग भी आर्डिनेंस फैक्ट्री के बाहर जमा हो गए। वहीं प्रशासन व पुलिस के अधिकारियों ने भी झुलसे हुए इंजीनियर्स और अन्य कर्मचारियों के बारे में जानकारी की।

टेस्टिंग के दौरान धमाके की बात आ रही सामने 

बताया जाता है कि अर्मापुर आर्डिनेंस फैक्ट्री में एलएफजी गन की टेस्टिंग का काम चल रहा था। बताते हैं कि इसी दौरान नाइट्रोजन सिलेंडर अचानक तेज धमाके के साथ फट गया। इससे वहां काम कर रहे जबलपुर के सहायक इंजीनियर एमएस राजपूत (59) बुरी तरह से झुलस गए और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं सहायक अभियंता प्रताप सिंह, संदीप किलकर, पंकज श्रीवास्तव, परीक्षक अतुल श्रीवास्तव, एमपी महतो, मजदूर रामचंद्र गुप्ता, करुणा शंकर और द्वारिका शाह बुरी तरह से झुलस गए।

ये भी पढ़ेंः कानपुर में पूर्व कांग्रेस विधायक अजय कपूर और उसके भाई विजय कपूर के घर ईडी का छापा

मौके पर बुरी तरह से हड़कंप मच गया। एंबुलेंस से सभी को अस्पताल ले जाया। वहां से गंभीर हालत में रीजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया गया। बताया जा रहा है कि अस्पताल में इलाज के दौरान एपी महतो और प्रताप सिंह की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है। घटना की जानकारी मिलने पर महाप्रबंधक मुकुल कुमार गर्ग, एसपी साउथ रवीना त्यागी तथा एडीएम (सिटी) विवेक श्रीवास्तव ने मौके पर पहुंचकर घायलों का हाल जाना।

ये भी पढ़ेंः कानपुर में महिला वकील के घर में घुसकर बेटी की चाकुओं से गोदकर निर्मम हत्या

उधर, बताया जाता है कि मृतक सहायक इंजीनियर एमएस राजपूत की सेवानिवृति जून में थी। वह बेहद सरल स्वभाव के कर्मठ व्यक्ति थी। एसपी साउथ रवीना त्यागी से जब इस बारे में बात की गई तो उन्होंने बताया कि ओएफसी धमाके में एक सहायक इंजीनियर की मौत हो गई है जबकि आठ अधिकारी व कर्मचारी जख्मी है। उन्होंने बताया कि ओएफसी से हादसे के बारे में लिखित रूप से जानकारी ली जा रही है। कहा कि फिलहाल, टेस्टिंग के दौरान हादसा की बात सामने आई है।