Saturday, May 18सही समय पर सच्ची खबर...

हलफनामे से खुला स्मृति ईरानी का यह बड़ा ‘राज’, तो कांग्रेस ने ऐसे गाना गाकर बोला हमला..

कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी व भाजपा नेता स्मृति ईरानी।

समरनीति न्यूज, पॅालिटिकल डेस्कः राजनीति में रोज नए-नए दिलचस्प वाक्य सामने आ रहे हैं। पक्ष-विपक्ष सभी एक दूसरे पर तीर चलाने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ रहे हैं। ऐसा ही एक दिलचस्प मामला भाजपा की अमेठी प्रत्याशी एवं टीवी सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’, से प्रसिद्धी पाने वाली स्मृति ईरानी से जुड़ा सामने आया है जिसने कांग्रेस को उनपर हमलावर होने का बड़ा मौका दे दिया है। दरअसल, स्मृति ईरानी की पढ़ाई को लेकर पहले भी कांग्रेस हमला करती रही है। उनको मंत्री बनाए जाने को लेकर कांग्रेस ने हमला किया था कि मंत्री 12वीं पास हैं। हांलाकि तब स्मृति इरानी ने खुद को ग्रेजुएट बताया था। इसको लेकर लंबा विवाद खींचा था। उधर, स्मृति इरानी ने इसपर कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा है कि कांग्रेस जितना उनका अपमान करेगी, वह उतनी ही ताकत से और काम करेंगी।

2014 में कथिततौर पर खुद को बताया था ग्रेजुएट 

अब एक बार फिर यह मामला सुर्खियों में है। बताते चलें कि 2014 के चुनावों में कथिततौर पर स्मृति ने खुद को ग्रेजुएट बताते हुए जानकारी दी थी कि 1994 में उन्होंने यूनिवर्स‍िटी से ग्रेजुएशन किया है। हांलाकि उनके इस दावे पर विपक्षी दलों ने सवाल उठाया था। हांलाकि उस वक्त अमेठी से वह राहुल गांधी से चुनाव हार गई थीं।

ये भी पढ़ेंः लोकसभा अमेठीः पारंपरिक सीट पर ‘बहूरानी’ के चक्रव्यूह में राहुल, तो दांव पर मोदी की प्रतिष्ठा 

वहीं अबकी बार अमेठी में नामांकन के दौरान स्मृति ईरानी की ओर से नामांकन के दौरान हलफनामे में खुद को 12वीं पास बताया गया है। उन्होंने आयोग को बताया है कि उन्होंने 1994 में दिल्ली यूनिवर्स‍िटी के स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग से 3 साल के डिग्री कोर्स को पूरा नहीं किया है। हालांकि, जानकारी बताते हैं कि वह 2004 में चांदनी चौक से कपिल सिब्बल के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरी थीं तब उन्होंने एफिडेविट में अपनी डिग्री के बारे में जानकारी दी थी।

ये भी पढ़ेंः ..तो क्या लेजर गन के निशाने पर थे राहुल गांधी, वीडियो सामने आने से मचा हड़कंप

इसी को लेकर कांग्रेस फिर हमलावर हो गई है। कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका द्विवेदी ने एक प्रेसकांफ्रेंस में स्मृति ईरानी पर सवाल उठाए हैं। प्रियंका ने ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ की थीम लाइन पर गाना गाते हुए हमला बोला। कहा कि ‘क्योंकि मंत्री भी कभी ग्रेजुएट थीं, क्वालिफिकेशन के भी रूप बदलते हैं, नए-नए सांचे में ढलते हैं, एक डिग्री आती है, एक डिग्री जाती है, बनते एफिडेविट नए हैं।’