Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

सियासत में पहले हनुमान जी की जाति बदली, अब नाम- आजम का नया नारा ‘बजरंग अली’

सपा नेता आजम खान।

समरनीति न्यूज, डेस्कः राजनीति में इंसान किस हद तक गिरता चला जाता है उसे खुद इस बात का एहसास नहीं होता। फिर चाहे वह वैचारिक गिरावट हो या चारित्रिक। राम के नाम पर राजनीतिक करने वाली भाजपा के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हनुमान जी की जाति बताकर जो सिलसिला चालू किया था, वह जारी है। अब सपा के मुस्लिम चेहरे वाले नेता आजम खान ने इसमें नया अध्याय जोड़ दिया है। आजम ने नया नारा दिया है ‘जय बजरंग अली।’ एक बार फिर बजरंग बली चर्चा में हैं। कुछ माह पूर्व उनकी जाति पर बहस हुई थी और अबकी बार नया नारा ही आ गया है।

योगी ने दिया था अली और बजरंगबली का नारा 

योगी के अली और बजरंग बली के बाद रामपुर से सपा उम्मीदवार आजम खां ने यह नारा इजाद किया है। उनके नारे ने नई बहस छेड़ दी है कि क्या सियासत में अब राम की जगह बजरंग बली ले रहे हें। रामपुर में गुरुवार को सपा उम्मीदवार आजम खान ने अली और बजरंगबली का मुद्दा उठाते हुए बजरंगबली की जगह ‘बजरंग अली’ का नारा लगवाया। इसके साथ ही पीएम मोदी पर पाकिस्तान का एजेंट होने का आरोप भी उन्होंने लगाया। आजम खां रामपुर में एक आमसभा को संबोधित करते हुए ये सब कहा। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बयान को जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने बयान दिया है कि अगर पीएम मोदी फिर सत्ता में आते हैं तो दोनों देशों के बीच विवाद सुलझ जाएगा।

इमरान खान के बयान को लेकर पीएम पर हमला 

आजम खान ने कहा कि मोदी-इमरान की ये कैसी मिलीभगत है? सीएम योगी को घेरते हुए उन्होंने कहा कि मेरा तो दिल कमजोर नहीं हुआ योगी जी। आपने कहा था कि हनुमान जी दलित थे, फिर किसी ने कहा हनुमान जी ठाकुर थे, फिर पता चला कि वे ठाकुर नहीं थे, वे जाट थे। फिर किसी ने कहा कि वे हिंदुस्तान के थे ही नहीं, वे तो श्रीलंका के थे। एक मुसलमान एमएलसी ने कहा कि हनुमान जी मुसलमान थे। तब जाकर झगड़ा ही खत्म हो गया। अब हम अली और बजरंग एक हैं। इसके बाद उन्होंने कहा- ‘बजरंग अली तोड़ दो दुश्मन की नली, बजरंग अली ले लो जालिमों की बलि।’

ये भी पढ़ेंः आजम खान बोले, शिवसेना ने तोड़ा था बाबरी मस्जिद का ढांचा, वहीं साक्षी महाराज को बताया बलात्कारी