Saturday, May 4सही समय पर सच्ची खबर...

सुप्रीमकोर्ट के वकील का दावा, सीजेआई गोगोई के खिलाफ रची गई साजिश, मिला था डेढ़ करोड़ का आफर

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई।

समरनीति न्यूज, डेस्कः सीजेआई पर एक महिला द्वारा लगाए गए यौन उत्पीडऩ के आरोप के मामले में नया मोड़ आ गया है। सुप्रीम कोर्ट के ही एक वकील उत्सव बैंस ने दावा किया है कि सीजेआई रंजन गोगोई को बदनाम करने की साजिश रची गई ताकि वो इस्तीफा दे दें। इसके लिए उससे एक युवक ने संपर्क किया था और डेढ़ करोड़ रुपए का ऑफर दिया था कि इस मामले को लेकर प्रेस कांफ्रेंस करें। सुप्रीम कोर्ट के वकील उत्सव बैंस ने अपने फेसबुक पोस्ट में इसका खुलासा किया है। उन्होंने दावा किया है कि सीजेआई पर एक महिला द्वारा लगाए गए यौन उत्पीडऩ के आरोप के मामले में उससे संपर्क किया गया था और कहा गया था वह प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में इस संबंध में प्रेस कांफ्रेंस करें।

पहले 50 लाख फिर डेढ़ करोड़ का था आफर 

उत्सव ने कहा कि उन्होंने इससे इनकार कर दिया और इस मामले की जानकारी देने मुख्य न्यायाधीश के घर भी गए थे लेकिन वह मिले नहीं। फेसबुक पर लिखी एक पोस्ट में उत्सव बैंस ने दावा किया, ‘आसाराम केस में पीडि़ता के लिए किए गए मेरे काम की उस युवक ने तारीफ की थी। जब मैंने उसके ऑफर को ठुकरा दिया तो उसने दावा किया कि वह उसका रिश्तेदार है, लेकिन वह एक ट्रेंड एजेंट लग रहा था।

ये भी पढ़ेंः चीफ जस्टिस ने यौन शोषण के आरोप को नकारा, कहा- पैसेे में नहीं फंसा सके तो ऐसे आरोप लगवाए

जब उससे सुप्रीम कोर्ट के पूर्व महिला कर्मी के साथ रिश्ते के बारे में पूछा तो वह सही से जवाब नहीं दे पा रहा था और उसके बाद अचानक उसने मुझे ऑफर दिया कि अगर वह वकालत करते हैं तो इस मामले की फीस के रूप में 50 लाख रुपये देने को तैयार है। उस युवक ने फिर प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के लिए कहा, लेकिन उसकी कहानी सच नहीं लगने पर मैंने मना कर दिया। जब मैंने दोबारा उसे मना कर दिया तो उसने मुझे 1.5 करोड़ रुपये का ऑफर दिया। इसके बाद मैंने उसे मेरे ऑफिस से चले जाने के लिए कहा।’

कहा , इसमें बड़ी साजिश का मिल रहा संकेत

वकील उत्सव बैंस ने कहा कि जब मैंने दिल्ली में विश्वसनीय सूत्रों से इस मामले के बारे में जांच पड़ताल की तो मुझे लगा कि यह सीजेआई से खिलाफ साजिश रची जा रही है, ताकि वह इस्तीफा दे दें।  मुझे इस तरह की विश्वसनीय जानकारी मिलने के बाद एक सुनियोजित साजिश को लेकर आश्वस्त हो गया था। वकील ने कहा कि इसके बाद मैं सीजेआई के निवास पर इस साजिश के बारे में बताने गया, लेकिन उनके स्टाफ ने बताया कि वह घर पर नहीं हैं।

ये भी पढ़ेंः ..तो रेलवे भी उतरा बीजेपी के चुनाव प्रचार में ! टिकट पर मोदी की तस्वीरें छापी, 4 अफसर सस्पेंड