Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा के कालिंजर दुर्ग में देर रात भीषण आग, बुझाने को जूझ रही फायर ब्रिगेड, पुलिस-प्रशासन के लोग मौके पर

बांदा के कालिंजर दुर्ग के पास जंगल में लगी आग की शनिवार रात की तस्वीर।

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले के ऐतिहासिक स्थान कालिंजर दुर्ग के जंगल में शनिवार सुबह करीब 10 बजे आग लग गई। हवा के साथ आग फैलती जा रही है और लगातार रात करीब 10 बजे तक जारी है। हांलाकि शाम को आग बुझाने पहुंची बांदा फायर ब्रिगेड की गाड़ियां हालात पर काबू करने में लगे हैं। मौके पर राजस्व टीम व पुलिस भी मौजूद है।

बांदा के कालिंजर दुर्ग के पास जंगल में लगी आग की शनिवार दिन की तस्वीर।

सुबह 10 बजे करीब लगी आग, देर रात तक और फैली 

उधर, ग्राम कटरा, कालिंजर के प्रधान रामबहोरी कुश्वाह ने बताया कि आग लगने की जानकारी सुबह करीब 10 बजे हुई, जब की लपटें और धुआं उठते हुए देखा गया। कहा कि आग मध्यप्रदेश के जंगलों की ओर से इधर फैली है। प्रधान ने कहा कि आग धीरे-धीरे कटरा कालिंजर गांव की ओर बढ़ रही है। आग बुझाने के प्रयास नाकाफी लग रहे हैं।

बांदा के कालिंजर दुर्ग के पास जंगल में लगी आग की शनिवार रात की तस्वीर।

बुझाने देर से पहुंची फायर ब्रिगेड 

उधर, सुमन विश्वकर्मा, विनोद शर्मा तथा अतुल कुमार ने कहा कि दुर्ग में आग के चलते आसपास के इलाकों में भी लोग दहशत में हैं। लोगों ने बताया कि सूचना के बाद भी फायर ब्रिगेड की गाड़ियां देर से आग बुझाने पहुंची। आसपास के लोग भी रात में जंगल में आग का नजारा देख रहे हैं। वहीं कालिंजर के सुल्लेरे, शीलू गुप्ता और रामबिहारी सोनी ने कहा कि प्रशासन जल्द से जल्द आग पर काबू पाना होगा, वरना आग तेजी के साथ फैल सकती है। उधर, इन लोगों ने बताया कि रात करीब साढ़े 10 बजे तक आग बुझाने के प्रयास जारी हैं।

ये भी पढ़ेंः बांदा में किसान की हत्या का खुलासा, पत्नी-भांजा निकले हत्यारे, यह थी वजह..