Monday, May 13सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में 12 दिन बाद मौत से हारी ‘रोशनी’, रेप में असफल रहने पर जिंदा जलाने का आरोप, दो युवकों के खिलाफ मुकदमा

सांकेतिक फोटो।

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले में 14 साल की एक लड़की से दुष्कर्म के प्रयास में असफल रहने से गुस्साए दो दरिंदों ने उसे तेल डालकर जिंदा जला दिया। जिला अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। उधर, पुलिस ने मामले में शुरूआत में घोर लापरवाही दिखाते हुए कोई मामला दर्ज नहीं किया। जैसे ही लड़की की मौत की खबर मिली तो पुलिस ने तेजी दिखाते हुए दोनों आरोपियों के खिलाफ छेड़छाड़ और गैरइरादतन हत्या जैसे संगीन धाराओं में मुकदमा दर्जकर लिया है। पुलिस का कहना है कि मामले में छानबीन की जा रही है। फिलहाल दोनों आरोपी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं।

12 दिन पहले हुई थी वारदात, मौत से लड़ रही थी रोशनी  

बताया जाता है कि पैलानी थाना क्षेत्र के चंदवारा गांव निवासी रोशनी (14) पुत्री शंकर यादव की बेटी बीती 3 जून को संदिग्ध परिस्थितियों में बुरी तरह से झुलस गई थी। परिवार के लोगों ने उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया था। यहां बीते 10-12 दिन से वह लगातार जिंदगी और मौत से लड़ती रही। बीत देर रात उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतका के पिता शंकर यादव का आरोप है कि पड़ोस में रहने वाले दो युवकों ने उसकी बेटी को घर से बाहर बुलाया और दबोच लिया था।

ये भी पढ़ेंः बांदा के गिरवां में 4 साल की बच्ची से गैंगरेप, सोते समय उठा ले गए दरिंदे  

इसके बाद उसे पड़ोसी के पशुबाड़ा में ले गए। वहां उसके साथ अश्लील हरकतें करते हुए दुष्कर्म का प्रयास किया। लड़की के विरोध करने पर दोनों ने खुन्नस में उसपर मिट्टी का तेल छिड़क कर आग लगा दी। उधर, इस मामले में थानाध्यक्ष श्रीप्रकाश यादव का कहना है कि इससे पहले लड़की के पिता ने घर में खाना बनाते समय आग लगने से लड़की के जलने की बात कही थी। अब उसने दूसरा आरोप लगाया है। थानाध्यक्ष ने कहा कि किशोरी के पिता की तहरीर पर सुघर सिंह पुत्र राजू सिंह और विनोद निषाद पुत्र रामसहायक के विरुद्ध धारा 354, 308 व पास्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की गहनता से जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ेंः मुुख्यमंत्री योगी ने मुलायम सिंह से की मुलाकात, अखिलेश और शिवपाल भी मिले आमने-सामने