Monday, May 6सही समय पर सच्ची खबर...

उन्नाव गैंगरेप केसः सीतापुर-माखी और केजीएमयू ट्रामा सेंटर पहुंचीं सीबीआई की टीमें

सीतापुर जेल परिसर में जाती सीबीआई टीम की गाड़ी।

समरनीति न्यूज, सीतापुरः उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की दुर्घटना मामले में आज सीबीआई की एक टीम सीतापुर पहुंची। टीम के अफसरों ने सीतापुर जेल में जाकर यहां बंद आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर से मुलाकात की। इस टीम में चार अधिकारी थे। इसके अलावा सीबीआई की टीम लखनऊ के ट्रामा सेंटर और उन्नाव के माखी गांव भी पहुंची। इधर, सीतापुर जेल में पहुंचकर सीबीआई टीम ने विधायक से पूछताछ की। बताते हैं कि सीबीआई टीम सीतापुर करीब 2 बजे पहुंची।

सीतापुर जेल पहुंची सीबीआई ने विधायक से पूछतांछ की 

सीबीआई टीम ने उन्नाव गैंगरेप के आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर से पूछताछ की। यह भी संभावना जताई जा रही है कि शायद सीबीआई विधायक को अपने साथ लेकर जाए। खास बात यह है कि इस दौरान सीतापुर जेल अधीक्षक को इस दौरान सीबीआई ने परिसर से बाहर कर दिया।

माखी थाना परिसर में मौजूद सीबीआई टीम।

लखनऊ ट्रामा सेंटर में पीड़िता के परिजनों से मिली सीबीआई  

उधर, सीबीआई की टीम ने लखनऊ स्थित केजीएमयू ट्रामा सेंटर में पीड़िता के परिजनों से भी पूछताछ की। इतना ही नहीं सीबीआई की एक महिला अधिकारी भी गैंगरेप पीड़िता का हाल जानने वार्ड में गई। उधर, उन्नाव जिलाधिकारी देवेंद्र पांडे ने विधायक कुलदीप सेंगर के तीनों शस्त्र लाइसेंस रद्द कर दिए। इनमें एक राइफल, एक बंदूक और एक रिवाल्वर शामिल था। शस्त्र लाइसेंस रद्द करने की कार्रवाई शुक्रवार को की गई।

माखी गांव में पीड़िता के घर पहुंची सीबीआई टीम व सुरक्षाकर्मी।

विधायक के तीनों लाइसेेंस हुए रद्द, माखी पहुंची सीबीआई  

बताते चलें कि पीड़िता पक्ष के लोगों ने सरकार से विधायक के शस्त्र लाइसेंस रद्द करने की मांग की थी। इसके अलावा सीबीआई टीम आज उन्नाव के माखी गांव भी गई। वहां पीड़िता और उसके वकील के घर पहुंची और अन्य जगहों पर पहुंचकर भी जांच की। साथ ही माखी थाने से ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों का ड्यूटी रजिस्टर लिया। साथ ही सुरक्षा में लगे पुलिस कर्मियों के बारे में जानकारी ली।

ये भी पढ़ेंः उन्नाव गैंगरेप मामले में सुप्रीमकोर्ट का एक और बड़ा फैसला, तिहाड़ में शिफ्ट होगा पीड़िता का चाचा