Monday, May 13सही समय पर सच्ची खबर...

चार सीएम के समर्थन से गदगद केजरीवाल बोले, मोदी के हाथ में सुरक्षित नहीं लोकतंत्र

दिल्ली में मौजूद पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, कर्नाटक के सीएम कुमार स्वामी, केरल के पिनराई विजयन व आंध्र प्रदेश के चंद्र बाबू नायडू।

समरनीति न्यूज, नई दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल का धरना जारी है। इसी बीच उनको देश के चार मुख्यमंत्रियों समेत पूर्व मुख्यमंत्री व अन्य नेताओं का भी समर्थन मिला है। इससे गदगद अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है।

“रविवार सुबह करीब सवा छह बजे दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ट्विट करके कहा कि  ‘जो प्रधानमंत्री किसी राज्य में अफसरों की हड़ताल करवा के वहां का कामकाज ठप करता है, क्या ऐसे प्रधानमंत्री के हाथों में देश का लोकतंत्र सुरक्षित है ?”

चारों मुख्यंत्रियों ने कहा कि नीति आयोग की बैठक के बाद प्रधानमंत्री मोदी से कहेंगे मामला सुलझाने को

दरअसल, देर के चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने दिल्ली पहुंचकर मुख्यमंत्री केजरीवाल से मुलाकात की कोशिश की और उनको खुला समर्थन दिया। केजरीवाल के बहाने एक तरह से पूरा विपक्ष एक होता नजर आ रहा है सिवाय कांग्रेस के। इस मामले में कांग्रेस अबतक केजरीवाल के धरने का विरोध करती रही है।

नीति आयोग की बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे चार मुख्यमंत्रियों में पश्चिमी बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, कर्नाटक में कांग्रेस के समर्थन से सीएम बने एचडी कुमार स्वामी, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और कांग्रेस के केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन शामिल हैं। ये चारों मुख्यमंत्री एक दिन पहले दिल्ली के सीएम केजरीवाल से मिलने राजनिवास पहुंचे। लेकिन वहां उनको जब केजरीवाल से मिलने की अनुमति नहीं दी गई।

राजनिवास पर केजरीवाल से मुलाकात की अनुमति न मिलने के बाद केजरीवाल के घर पहुंचे चारों सीएम

वे सभी केजरीवाल के घर पहुंचे और उनके परिवार वालों से मुलाकात की। इन चार सीएम के अलावा डीएमके नेता एम.के. स्टालिन व जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला के अलावा जेएमएम नेता हेमंत सोरेने ने भी केजरीवाल का समर्थन किया है। चारों सीएम ने केजरीवाल के समर्थन में केंद्र सरकार पर निशाना साधा। इन सभी मुख्यमंत्रियों ने कहा कि वे नीति आयोग की बैठक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात करके इस मामले में आईएएस अधिकारियों की हड़ताल जल्द समाप्त कराने को करेंगे। सीएम नायडू ने कहा कि देश की राजधानी का मुख्यमंत्री धरने पर है यह बहुत दुख की बात है।

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि दिल्ली देश की राजधानी है और वहां की जनता की चुनी सरकार को काम करने नहीं दिया जा रहा है। तरह-तरह के विरोध पैदा करके सीएम को इसलिए काम नहीं करने दिया जा रहा है क्योंकि वह बीजेपी विरोधी पार्टी है। उधर, कांग्रेस इस मामले में अलग-थलग पड़ती नजर आ रही है। कांग्रेस के केरल मुख्यमंत्री और कांग्रेस के ही समर्थन से कर्नाटक के सीएम बने कुमार स्वामी का केजरीवाल को समर्थन करना उसके लिए असहज करने वाली स्थिति है।