Tuesday, April 30सही समय पर सच्ची खबर...

पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा नेता चिन्मयानंद पर गंभीर आरोप लगाने वाली छात्रा के अपहरण का मुकदमा

समरनीति न्यूज, डेस्कः भाजपा नेता एवं पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री व मुमुक्षु आश्रम के अधिष्ठाता चिन्मयानंद के खिलाफ छात्रा के अपहरण का मुकदमा दर्ज हुआ है। यह वही छात्रा ने जिसने बीती 24 अगस्त को चिन्मयानंद के खिलाफ वीडियो वायरल करते हुए रेप और शारीरिक शोषण जैसे कई गंभीर आरोप लगाए थे। आरोप लगाने के बाद से छात्रा लापता है और उसके पिता का कहना है कि पूर्व मंत्री ने उसकी बेटी का अपहरण करा दिया है। बताते चलें कि बाबा पर पहले भी रेप का आरोप लग चुका है जिसे योगी सरकार ने बाद में वापस ले लिया था। उधर, मंगलवार देर शाम शाहजहांपुर के पुलिस अधीक्षक एस. चिनप्पा ने प्रेसवार्ता में बताया है कि 22 अगस्त को पहले स्वामी चिन्मयानंद के वाट्सएप नंबर पर रंगदारी मांगे जाने का मैसेज आया। मैसेज के जरिए उनसे 5 करोड़ रुपए मांगे गए। मामले में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ।

24 अगस्त को सामने आया था छात्रा का वीडियो, इसके बाद ही हुई है लापता   

एसपी ने कहा है कि इसके बाद 24 अगस्त को छात्रा का वीडियो सामने आया, जिसमें वह चिन्मयानंद पर गंभीर आरोप लगा रही है। तब से छात्रा लापता है और उसके परिजनों ने रविवार को चौक कोतवाली पहुंचकर अपहरण की तहरीर दी। परिजनों ने आरोप लगाया है कि स्वामी चिन्मयानंद ने उनकी बेटी का अपहरण करा दिया है। बताया कि तहरीर के आधार पर स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज हुआ है। एसपी ने कहा कि अगर जरूरत पड़ेगी तो स्वामी से पूछताछ भी करेंगे। कहा कि पुलिस की तीन टीमें छात्रा की तलाश को लगाई गईं हैं। एसपी ने कहा कि छात्रा के पिता को भी सुरक्षा दी गई है।

8 साल पहले भी लग चुका रेप का आरोप, योगी सरकार ने वापस ले लिया था केस 

पुलिस अधीक्षक ने बताया है कि एक युवक को हिरासत में लिया गया है जिसके नाम से रंगदारी मांगे जाने वाले मोबाइल का सिमकार्ड था। हालांकि उस युवक ने बताया है कि उसके नाम वाले सिम से उसके दोस्त ने रंगदारी मांगी है। बताते चलें कि बीती 24 अगस्त एसएस लॉ कालेज की एलएलएम की छात्रा ने वीडियो के जरिए स्वामी चिन्मयानंद पर बेहद गंभीर आरोप लगाए थे। इसके बाद से ही वह छात्रा लापता है। बताते चलें कि करीब 8 साल पहले भी चिन्मयानंद पर उनकी एक अन्य शिष्या ने दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। हालांकि इसे योगी सरकार ने बाद में वापस ले लिया है। अबकी बार उनके ही कालेज की एक छात्रा ने गंभीर आरोप लगाए हैं।

ये भी पढ़ेंः 34 साल बाद कुकर्म खींच लाए वापस, बाबा बनकर घरों में पूजा-पाठ करा रहा था रेप-हत्याओं का आरोपी