Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

दरोगा-सिपाही ने मासूम बच्ची के सामने पिता को पीटा-मुंह पर रखा जूता, निलंबित

समरनीति न्यूज, गोरखपुरः सिद्धार्थनगर में एक दरोगा और सिपाही ने एक दुकानदार को उसकी 4 साल की मासूम बेटी के सामने न सिर्फ दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, बल्कि उसको नीचे गिराने के बाद मुंह पर जूता भी रखा। पिता की पिटाई को देखकर बच्ची रोती-बिलखती रही, लेकिन न दरोगा जी का दिल पसीजा और न सिपाही जी का। बच्ची के पिता की गलती सिर्फ इतनी थी कि सिपाही के गाड़ी रोकने के लिए हाथ देने पर वह थोड़ा आगे जाकर रुक सका। इसी के बाद दरोगा-सिपाही आग बबूला हो गए और दुकानदार पर टूट पड़े। इस घटना का एक युवक ने यह वीडियो बना लिया, जो अब सोशलमीडिया पर वायरल हो रहा है। इसके बाद मामला अधिकारियों के संज्ञान में आया और दोनों को निलंबित कर दिया गया है।

दोषियों के खिलाफ जांच भी बैठाई गई

पुलिस अधीक्षक ने मामले में गंभीरता से लेते हुए न सिर्फ दोनों को निलंबित किया, बल्कि उनके खिलाफ जांच भी बैठा दी है। बताया जाता है कि सिद्धार्थनगर जिले का खेसरहा थाना क्षेत्र के सकारपार चौराहे पर चौकी इंचार्ज वीरेंद्र मिश्रा मंगलवार शाम करीब 4 बजे सिपाही महेंद्र कुमार के साथ खड़े थे। इसी चौराहे पर कुडज़ा निवासी रामेश्वर पांडेय (24) की मोबाइल की दुकान है। उस वक्त वह अपनी चार साल की बेटी के साथ दुकान पर थे, तभी पास के टीकुर गांव का एक आदमी उनके पास मोबाइल चार्ज कराने पहुंचा। रामेश्वर ने यह कहते हुए कि उनको जल्दी घर पहुंचना है, दुकान का शटर बंदकर दिया। इसी बात को लेकर दोनों में कहासुनी भी हुई। 

वीडियो वायरल होने पर खुला मामला  

मामले की सूचना चौकी इंचार्ज वीरेंद्र मिश्रा को दे दी। बाद में जब रामेश्वर अपनी बेटी के साथ वहां से गुजर रहे थे तभी सिपाही ने हाथ हिलाते हुए उनको रुकने का इशारा किया। गलती से रामेश्वर की गाड़ी सिपाही और दरोगा से आगे जाकर रुकी। बस इसी बात से दोनों आग बबूला हो गए और दोनों ने बच्ची के सामने ही उसे दौड़ाते हुए पीटना शुरू कर दिया।

ये भी पढ़ेंः कानपुर में बेलगाम महिला दरोगा ने वाहन चेकिंग में हार्ट पेसेंट स्कूटी सवार युवती को पीटा, बेहोश पीड़िता अस्पताल में 

पिता के साथ पुलिस वालों की इस करतूत को देखकर बच्ची बुरी तरह से सहम गई, वह जोर-जोर से रोती-बिलखती रही। लेकिन दोनों पुलिस वाले उसके पिता को पीटते रहे। बाद में दरोगा ने उसे नीचे गिराकर उसके मुंह पर जूता भी रखा। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस अधीक्षक डा धर्मवीर सिंह ने दोनों को निलंबित करते हुए सीओ डुमरिया को मामले की जांच सौंप दी है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि घटना को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है।

ये भी पढ़ेंः दुस्साहसः दबंगों ने दरोगा की सरेआम फाड़ी वर्दी, कार उपर चढ़ाकर की जान लेने की कोशिश..