Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

मगहर पहुंचे पीएम ने संतकबीर के दोहों के तीर चलाकर किया विपक्ष को घायल

pm modi addressed the public in maghar on thurday
संतकबीर नगर के मगहर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक जनसभा को संबोधित करते हुए।

समरनीति न्यूज, संतकबीरनगरः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरूवार को अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मगहर पहुंचे। वह सबसे पहले कबीरदास जी की समाधि पर गए और उन्होंने चादर चढ़ाई। प्रधानमंत्री के पहुंचने पर मगहर में उनका जोरदार स्वागत हुआ। यहां सीएम योगी आदित्यनाथ ने मोदी को अंगवस्त्र भेंट करते हुए उनकी अगवानी की। कबीरदास जी की समाधि

पर चादर चढ़ाने के बाद प्रधानमंत्री कबीर जी की समाधि के पास बनी गुफा में गए। कुछ देर बाद वहां परिसर में भी टहले। इसके बाद प्रधानमंत्री ने 24 करोड़ की लागत से बनकर तैयार होने वाले कबीर एकेडमी का शिलान्यास किया। प्रधानमंत्री की जनसभा से पहले हल्की बारिश होने लगी। इससे कुछ देर के लिए जनसभा में व्यवधान आ गया। हांलाकि बाद में सबकुछ सामान्य हो गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मगहर में जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्षी दलों को आड़े हाथों लिया। उन्होंने यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव पर इशारों में तंज कसा। कहा कि कुछ लोग ऐसे भी हैं जिनका मन अबतक बंगले पर ही अटका हुआ है। उनको बताना चाहिए कि अबतक कितने गरीबों को घर दिया है। प्रधानमंत्री ने 2019 में चुनावी लक्ष्य को साधते हुए विपक्षियों पर जमकर प्रहार किया।

pm modi addressed the public in maghar
संतकबीर नगर के मगहर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक जनसभा को संबोधित करते हुए।

कहा कि गरीबों के लिए जब पीएम आवास योजना शुरू की गई तो तत्कालीन सरकार का रवैया बहुत खराब था। अब उत्तर प्रदेश में योगी जी की सरकार आई है यहां रिकॉर्डतो़ड़ घरों का निर्माण हो रहा है। सीएम ने इस दौरान योगी के कार्यकाल की प्रशंसा की। विपक्षियों पर हमला बोलते हुए पीएम ने कहा कि ऐसी कुछ पार्टियां हैं जो शांति व विकास नहीं बल्कि अशांति चाहती हैं। वे सोचते हैं कि अगर अशांति होगी तो उन्हें राजनीतिक रूप से फायदा मिलेगा। लेकिन वे नहीं जानते है कि ऐसे लोग अपनी जड़ों से कट जाते हैं। वे लोग संतकबीर, महात्मा गांधी और बाबा अंबेडकर के इस राष्ट्र को नहीं समझते हैं।

yogi welcomed to modi on luchknow airport
लखनऊ में एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व अन्य लोग।

पीएम ने कहा कि ऐसे दलों और नेताओं से सतर्क रहने की जरूरत है। प्रधानमंत्री ने कहा कि संतकबीर को रामानन्द ने राम नाम की राह दिखाई थी। इसी तरह महात्मा गांधी और आंबेडकर जी ने समाज तो अपने तरीके से रास्ता दिखाया। पीएम ने विपक्षियों पर कबीर दास जी के दोहे पोथी पढ़-पढ़ जग मुआ, पंडित भया न कोय, को सुनाकर भी हमला किया।

पीएम ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि 4 साल की सरकार ने उज्ज्वला, जनधन खाते, सौभाग्य योजना, स्वच्छ भारत अभियान से देश को बदलने को काम किया। 14 साल पहले पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम ने मगहर के विकास का सपना देखा था जिसे हमारी सरकार पूरा कर रही है। पीएम ने कहा कि आज कबीर की जनवाणी को जन-जन तक ले जाने की बहुत जरूरत है।