Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

लखऩऊ में सीबीआई के डिप्टी एसपी के खिलाफ महिला सहकर्मी ने दर्ज कराया छेड़छाड़ का मुकदमा

समरनीति न्यूज, लखनऊः अबतक गली-मुहल्ले के गुंडों और सड़कछाप मजनुओं पर ही छेड़छाड़ के आरोप लगते थे लेकिन अब अधिकारियों के खिलाफ भी छेड़छाड़ के मामले सामने आ रहे हैं और मुकदमें दर्ज हो रहे हैं। राजधानी लखनऊ में सीबीआई के अधिकारी के खिलाफ अपनी ही सहकर्मी के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। आरोप है कि लखनऊ में तैनात सीबीआई के बड़े अधिकारी ने अपनी ही महिला सहकर्मी से छेड़छाड़ की। मामले में खुद पीड़िता ने लखनऊ के चिनहट थाने में सीबीआई अधिकारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

प्रतीकात्मक फोटो

अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करने से बचती नजर आई पुलिस, काफी जद्दोजहद के बाद लिखी मुकदमा 

हांलाकि सूत्रों का कहना है कि पुलिस ने काफी टालमटोल के बाद मामला दर्ज किया है। इतना ही नहीं महिला को थाने और चौकी से लौटाया भी गया। सूत्र बताते हैं कि महिला को मुकदमा न लिखाने को कहा जा रहा था। इसके लिए उसे प्रलोभन भी दिया गया। लेकिन महिला ने किसी भी तरह से समझौता करने से इंकार कर दिया। बताया जाता है कि सीबीआई लखनऊ मुख्यालय में तैनात सीओ राजपाल सिंह पर उनकी महिला सहकर्मी ने खुद के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं पीड़िता का कहना है कि जब उसने घटना का विरोध किया तो आरोपी अधिकारी ने उसके साथ मारपीट भी की। पीड़िता का कहना है कि आरोपी सीओ राजपाल सिंह ने उसके साथ समय छेड़छाड़ की, जब वह आरोपी की कथित बहन के घर लखनऊ के ही स्वप्नलोक कालोनी में मौजूद थी। वहां उनको बुलाया गया था।

पीड़िता ने मामले में चिनहट पुलिस को लिखित रूप से शिकायत देते हुए कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपी सीओ व उसकी कथित बहन के खिलाफ मुकदमा दर्जकर लिया है। कोतवाली प्रभारी चिनहट राजकुमार सिंह ने बताया है कि जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। हाल ही में बिजली विभाग के एक बड़े अफसर  के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज के एक होटल में उतराखंड की युवती को बंधक बनाकर रेप का मामला दर्ज हुआ था जिसमें पुलिस कार्रवाई कर रही है।