Tuesday, May 7सही समय पर सच्ची खबर...

बुंदेलखंड में सूदखोरों का विधवा को फरमान, बेच दो बेटियां-हमें तो बस पैसा दो

बांदा पुलिस अधीक्षक से सूदखोरों के फरमान वाली धमकी की जानकारी देने पहुंची पीड़िता महिला किरन व उसकी बेटियां।

समरनीति न्यूज, बांदाः बुंदेलखंड में सूदखोरों के एक गरीब परिवार पर अत्याचार का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। बांदा जिले के चिल्ला थाना क्षेत्र में सूदखोरों ने एक विधवा महिला को फरमान सुनाया है कि अपनी बेटियों को बेच दो और बयाज की रकम लाकर दो। पीड़ित महिला ने बुधवार को पुलिस अधीक्षिका शालिनी से मिलने पहुंची और मदद की गुहार लगाई है। बताया जाता है कि महिला के पति की कुछ दिन पहले मौत हो गई थी। महिला का आरोप है कि उसके पति की मौत भी इन्हीं सूदखोंरों की वजह से हुई है।

कुछ दिन पहले पति को ले जाकर पीटा, शर्मिंदगी में जहर खाकर मरा तो पत्नी से शुरू कर दिया तकादा  

चिल्ला थाना क्षेत्र के डिघवट गांव की रहने वाली महिला किरन का आरोप है कि उसके पति ने लगभग एक साल पहले गांव के ही सूदखोर अजय सिंह व मोनू यादव से 10 हजार रूपए पत्नी के इलाज को लिए थे। सालभर में ब्याज का 42 हजार उसका पति सूदखोरों को दे चुका है लेकिन इसके बाद भी सूदखोरों का कहना है कि अभी और बकाया है। आर्थिक हालत ठीक न होने के कारण रूपए देने में देरी हुई। इसपर दोनों आरोपी सूदखोर बीती 17 जुलाई को उसके पति को घर से उठा ले गए। साथ में घर का सामान भी ले गए। सूदखोरों ने उसके पति को बुरी तरह से पीटा। पिटाई खाकर लौटे उसके पति ने बाद में शर्मिंदगी में जहर खाकर जान दे डाली थी। पति की मौत के बाद परिवार की आर्थिक हालत और ज्यादा खराब हो गई। महिला के तीन बेटियां हैं।

1 साल पहले लिए थे 10 हजार अबतक वसूल चुके 42 हजार, अभी और तकादा जारी, वरना अंजाम भुगतने की धमकी 

बात यहीं खत्म नहीं हुई और सूदखोरों ने महिला से तकादा शुरू कर दिया। दो दिन पहले उसके घर पहुंचकर घर से जनरेटर, जेबर और अन्य सामान ले गए। साथ ही धमकी दे गए कि अभी पैसा चुकता नहीं हुआ है। महिला ने उनको अपनी समस्या बताई। सूदखोरों ने कहा कि अपनी तीनों बेटियों को बेच डालों लेकिन पैसा किसी भी कीमत पर लौटाओ। साथ ही धमकी दी है कि अगर पैसा नहीं लौटाया तो बुरा परिणाम उसे और उसकी बेटियों को भुगतना पड़ेगा।

इसे भी पढ़ेंः बांदा में नग्नहालत में मिला अधिवक्ता का शव, हत्या की आशंका से इंकार नहीं

धमकी से डरी सहमी महिला किरन आज पुलिस अधीक्षक से मिलने पहुंची और सारी बात बताई। एसपी शालिनी ने बताया कि मामले में रिपोर्ट दर्ज कराई जा रही है। उन्होंने एएसपी लाल भरतर कुमार पाल को मामले की जांच के आदेश दिए हैं। वहीं एएसपी श्री पाल का कहना है कि चिल्ला एसओ रामआसरे यादव को बुलाया गया है और मामले की जानकारी की जा रही है। कहा कि पुलिस पूरे मामले की जांच कराकर दोषियों को गिरफ्तार करेगी और जेल भी भेजेगी। बताया कि मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।