Thursday, April 25सही समय पर सच्ची खबर...

रमन मैग्सेसे अवार्ड से नवाजे जाएंगे लद्दाख़ के मशहूर इंजीनियर सोनम वांगचुक

समरनीति डेस्कः शिक्षा के क्षेत्र में अपना अहम योगदान देने वाले सोनम वांगचुक से तो आप सभी परिचित होंगे. जी हां, आगे की खबर इन्‍हीं से जुड़ी है. दरअसल जानकारी कुछ ऐसी मिली है कि सोनम वांगचुक को इस साल के बहुत बड़े पुरस्‍कार से नवाजा जाने वाला है. क्‍या है आगे की जानकारी, आइए जानें.

इनोवेशंस के अलावा बच्चों को पढ़ाना प्राथमिकता 

जी हां, खबर कुछ ऐसी है कि शिक्षा के क्षेत्र में अहम योगदान देने वाले सोनम वांगचुक को इस साल के रमन मैग्सेसे पुरस्कार से नवाजा जाएगा. इस पुरस्कार के बारे में आपको बता दें कि इसको एशिया का नोबेल पुरस्कार माना जाता है. यहां आपको बताते चलें कि सोनम लाद्दाख में रहते हैं और वहां रहकर वह कई तरह के इनोवेशंस करते हैं. इसके साथ ही साथ वह बच्चों को पढ़ाते भी हैं.

20 सालों में कर चुके हैं कई सराहनीय कार्य   

आपकी जानकारी के लिए ये भी बता दें कि सोनम पेशे से एक इंजीनियर हैं. वह लद्दाख में पिछले 20 वर्षों से बतौर इंजीनियर ढेरों सराहनीय काम कर रहे हैं. इस क्रम में वह स्टूडेंट एजुकेशनल एंड कल्चरल मूवमेंट ऑफ लद्दाख के नाम से एक मूवमेंट भी चला रहे हैं. गौरतलब है कि भरत वटवाणी और सोनम वांगचुक का नाम उन छह लोगों में से एक है जिन्हें रमन मैग्सेसे पुरस्कार का विजेता घोषित किया गया.