Saturday, May 4सही समय पर सच्ची खबर...

बुंदेलखंडः जेई, एसडीओ व लाइनमैन की करतूत, 10 हजार के बिल का वसूला 5 गुना, सिर पर पड़ा कानून का तगड़ा डंडा

समरनीति न्यूज, बांदाः बुंदेलखंड में गरीब जनता और परेशान किसानों से बिजली विभाग के अधिकारियों की मनमानी का सिलिसला थमने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन लोगों को बिल में हेरफेर करके परेशान किया जा रहा है। ऐसा ही एक मामला हमीपुर जिले में सामने आया है। आरोप है कि बिजली विभाग के जेई मनोज कुमार सोनी, एसडीओ राकेश कुमार ने लाइनमैन महमूद खां के साथ एक व्यक्ति से 10 हजार के बिल के बदले पांच गुना ज्यादा पैसा वसूलकर 10 हजार कू रसीद थमा दी।

बड़ी खबरः देखें-कैमरे में कैद लुटेरेः कानपुर के नौबस्ता में दिनदहाड़े लुटा बैंक, बदमाशों ने चलाईं गोलियां, बम फोड़े

पीड़ित ने जानकारी मांगी तो गालियां देकर सबस्टेशन से भगा दिया। पुलिस ने रिपोर्ट लिखने से पीड़ित को टरका दिया तो उसने न्यायालय की शरण ली। अब अदालत के आदेश पर जेई, एसडीओ और लाइनमैन के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। घटना से बिजली विभाग में हड़कंप है वहीं आम लोग बिजली विभाग के खिलाफ कार्रवाई से राहत महसूस कर रहे हैं। बताया जाता है कि मौदहा कस्बे में रोडबेज बस स्टैंड के पास रहने वाले अनूप दीक्षित पुत्र प्रताप नारायण दीक्षित का मीटर खराब था और बिजली बिल बकाया था।

उसने विभाग से सुधार के लिए गुहार लगाई। पीड़ित का आरोप है कि जेई मनोज सोनी और एसडीओ राकेश कुमार ने लाइनमैन के साथ मिलकर उससे 50,000 वसूले और कुछ दिन बाद 10 हजार की रसीद दी। जब पूरे पैसे की रसीद मांगी तो तीनों ने उसे सबस्टेशन से गालियां देकर भगा दिया। पीड़ित ने मौदहा थाने पर कार्रवाई के लिए गुहार लगाई।

ये भी पढ़ेंः अपनी ही विजिलेंस से हारा बिजली विभाग, चोरों पर FIR की बजाए सेटिंग-गेटिंग से सुलट रहे मामले 

लेकिन पुलिस ने बिजली बिभाग के सरकारी अधिकारियों पर मुकदमा लिखने से हाथ खड़े कर दिए। सात ही पीड़ित को थाने से टरका दिया। पीड़ित ने अदालत की शरण ली। इसके बाद अदालत के आदेश पर शनिवार 4 अगस्त को जेई, एसडीओ और लाइनमैन के खिलाफ धोखाधड़ी, गाली-ग्लौच का मुकदमा दर्ज हुआ है। पुलिस मामले में कार्रवाई करने की बात कह रही है।