Friday, April 19सही समय पर सच्ची खबर...

छत्तीसगढ़ संपर्कक्रांति एक्स. के एसी कोच में यात्रियों से लूटपाट

प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, झांसीः आज यहां छत्तीसगढ़ संपर्कक्रांति एक्स. में बदमाशों ने जमकर लूटपाट की। बदमाशों ने दो एसी कोच पर धावा बोला और लाखों लूटकर ले गए। खास बात यह रही कि एक महिला यात्री के विराध के बाद एकजुट यात्रियों के ललकारने पर बदमाश भागने लगे। लेकिन नीचे उतरकर बदमाशों ने जमकर पत्थरबाजी की। इसमें दो तीन यात्रियों को चोटें भी लगीं हैं।

तीन बदमाशों ने आउटर पर चैन पुलिंग करके रोकी ट्रैन, वहां से तीन और बदमाशों चढ़ें 

मामले की रिपोर्ट नई दिल्ली के निजामुद्दीन स्टेशन पर लिखी गई है। जीआरपी झांसी के थानाध्यक्ष ने इसकी जानकारी देते हुए जांच करने की जानकारी दी है। बताया जाता है कि छत्तीसगढ़ से नई दिल्ली जाने वाली संपर्कक्रांति एक्सप्रेस सुबह लगभग 3 बजे झांसी स्टेशन पहुंची। वहां से चलने के बाद ट्रेन जैसे ही झांसी आउटर पर पहुंची वहां पहले से ट्रेन में सवार तीन बदमाशों ने चैनपुलिंग करके उसे रोक लिया।

दो एसी कोच में घुसकर बदमाशों ने की लूटपाट, महिला यात्री के विरोध पर भागे बदमाश  

इसके बाद तीन और बदमाश ट्रेन में चढ़ गए। बताते हैं कि छह बदमाश ट्रेन के एससी कोच AC-B-4 में घुस गए। सूत्रों का कहना है कि इसके बाद बदमाशों ने तमंचा सटाकर यात्रियों से पर्स और चैन लूटने शुरू कर दी। जो भी यात्री जागकर इसका विरोध करने की कोशिश करते उसे बदमाश तमंचा दिखाकर शांत कर देते।

ये भी पढ़ेंः एसटीएफ का खुलासाः अपने ही विधायक अशोक चंदेल की हत्या कराना चाहता था बीजेपी नेता राजीव शुक्ला !

प्रतिकात्मक फोटो।

इस कोच में लूटपाट के बाद बदमाश दूसरे कोच AC-A-2 में जा घुसे और वहां भी लूटपाट करने लगे। इसी दौरान इस कोच में यात्रा कर रहीं हरसिमरत कौर नाम की महिला यात्री का भी बदमाशों ने पर्स छीन लिया। वह सो रही थीं लेकिन बदमाशों ने उनके गले में पड़ी सोने की चेन छपटने का प्रयास किया तो वह जाग गईं और एक बदमाशों को पकड़ लिया।

ये भी पढ़ेंः महिलाओं के अनोखे दंगल में घूंघट वालियों ने दिखाए दांव-पेंच

लूटपाट का विरोध करते हुए महिला यात्री ने बदमाशों को ललकारा। तबतक कोच के बाकी यात्रियों की भी हिम्मत बढ़ गई और सभी ने बदमाशों को ललकारते हुए उनको खदेड़ना शुरू कर दिया। अचानक सभी यात्रियों का विरोध देखकर बदमाश ट्रेन से उतरकर भागने लगे। यात्रियों ने ट्रेन से उतरकर उनका पीछा भी किया।

ये भी पढ़ेंः सपूत की कहानीः वृद्ध मां के लिए 17 दिन में छोड़ दी गजेटेड नौकरी

लेकिन बदमाश नीचे से पत्थर चलाने लगे। पत्थर लगने से दो यात्री घायल हो गए। घायल यात्रियों की पहचान हरसिमरतकौर, ललितपुर से दिल्ली जा रहे रविंद्र कुमार और सहडोल से दिल्ली जा रहे अंकित कुमार के रूप में हुई है। कुछ अन्य यात्रियों के भी घायल होने की सूचना है लेकिन उनकी पहचान नहीं मिली सकी है।

ये भी पढ़ेंः चूहे ने यात्री को काटा, रेलवे को देना पड़ा 25 हजार मुआवजा

बताया जाता है कि झांसी के बाद ट्रेन सीधे ग्वालियर में जाकर रुकी। वहां इन यात्रियों का इलाज हुआ। लेकिन ट्रेन को देर होने की वजह से रिपोर्ट नहीं लिखी गई। बाद में दिल्ली पहुंचने पर हजरत निजामुद्दीन स्टेशन पर यात्रियों की रिपोर्ट लिखी गई है।

क्या कहती जीआरपी  

झांसी के जीआरपी थाना प्रभारी अजीत कुमार ने बताया है कि घटना की जानकारी हुई है लेकिन रिपोर्ट अभी दिल्ली के निजामुद्दीन थाने से उनके पास स्थानांतरित होकर नहीं आई है। इसलिए ज्यादा कुछ नहीं बताया जा सकता। हांलाकि थाना प्रभारी ने कहा कि अपने स्तर से हम बदमाशों का पता लगा रहे हैं। जल्द ही बदमाशों को गिरफ्तार कर लेंगे।