Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

अपडेटः आईपीएस सुरेंद्र दास ने गुगल पर सर्च के बाद चुनी थी ‘सल्फास’, अब मौत से जंग जारी..

सुरेंद्र कुमार दास, एसपी पूर्वी, कानपुर। (फाइल फोटो)

समरनीति न्यूज, कानपुरः तनाव और पारिवारिक झगड़े इंसान को किस कदर तोड़ देते हैं, इसका उदारण कानपुर में आईपीएस अधिकारी सुरेंद्र कुमार दास द्वारा सुसाइड के प्रयास की घटना से मिलता है। इस मामले से पर्त दर पर्त हो रहे खुलासे से चौंकाने वाली बातें सामने आ रही हैं। एक आईपीएस अधिकारी द्वारा जान देने का प्रयास करने की मामला कोई एक या दो दिन के तनाव का परिणाम नहीं था बल्कि पिछले लगभग 1 माह से वह भारी तनाव से गुजर रहे थे। उनके द्वारा सुसाइड करने के आसान तरीके गुगल पर सर्च किए गए थे। हाथ काटने और फांसी लगाने के तरीकों को छोड़कर उन्होंने सल्फास खाकर जान देने को ज्यादा आसान माना।

गुगल पर कई दिन से सर्च कर रहे थे सुसाइड के तरीके, तब सल्फास चुनी 

आईपीएस अधिकारी के तनाव का कारण उनका और उनकी डाक्टर पत्नी रवीना सिंह के बीच होने वाला झगड़ा था। बताया जाता है कि झगड़े को लेकर पुलिस अधिकारी सुरेंद्र दास इतना ज्यादा तनाव में थे कि उनका जीने का मन नहीं रहा। पुलिस सूत्रों का कहना है कि पारिवारिक कलह से वह बुरी तरह से तंग थे। रोज-रोज आपसी झगड़े हो रहे थे और वह समझ नहीं पा रहे थे कि क्या करें।

आईपीएस सुरेंद्र दास व उनकी पत्नी। (फाइल फोटो)

यही वजह थी कि बीते कई दिनों से वह गुगल पर मौत के आसान तरीके खोज रहे थे और आखिरकर फांसी, हाथ काटने के तरीकों को छोड़ते हुए उन्होंने सल्फाज को चुना। यह उनको ज्यादा आसान लगी।

मुख्य खबरः बड़ी खबरः कानपुर के एसपी पूर्वी, आईपीएस सुरेंद्र कुमार दास ने जहर खाया, हालत गंभीर

बताते हैं कि उनके घर से सल्फास के तीन पाउच मिले। सभी में 10-10 ग्राम सल्फास थी और उन्होंने लगभग 25 ग्राम सल्फाज खाई। यही वजह रही कि उनकी हालत लगातार गंभीर होती चली गई।

गुरूवार शाम तक आईपीएस सुरेंद्र दास की हालत खतरे से बाहर नहीं है। उनको 5 यूनिट से ज्यादा ब्लड चढ़ चुका है और अभी और चढ़ाने की तैयारी डाक्टर कर रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः समरनीति न्यूज अपडेटः जहर खाने के कारण सुबह से वेंटिलेटर पर आईपीएस सुरेंद्र दास, पारिवारिक कलह बनी वजह

इस बात की पुष्टि आज गुरूवार को कानपुर के एसएसपी द्वारा मीडिया को दिए बयान से भी हुई है। बताते हैं कि आईपीएस अधिकारी पति और डाक्टर पत्नी के बीच कई मुद्दों पर आपसी विवाद था। खाने से लेकर और भी बातें चीजें विवाद का कारण बनी हुईं थीं। पिछले 40 दिन से उन्होंने अपनी मां से भी बात नहीं की थी।

क्या-क्या बोले एसएसपी 

एसएसपी कानपुर, अनंत देव तिवारी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा है कि बीते कई दिनों से एसपी पूर्वी यानि आईपीएस सुरेंद्र कुमार दास डिप्रेशन में थे और बुरी तरह से टूट चुके थे। यही वजह थी कि वह किसी से ज्यादा बात नहीं कर रहे थे। एसएसपी श्री तिवारी ने कहा कि पत्नी से उनका अक्सर झगड़ा होता था।

ये भी पढ़ेंः समरनीति न्यूज-अपडेटः मुंबई से आए डाक्टर्स की देखरेख में आईपीएस सुरेंद्र दास, सुसाइडनोट की जांच में जुटी पुलिस

बताया कि झगड़े की एक वजह वेज और नानवेज खाना भी था। जन्माष्टमी के दिन भी पत्नी ने नामवेज बर्गर मंगाकर खाया था जिसे लेकर दोनों में अनबन हुई थी।

इसी तरह घटना वाली रात भी उनका पत्नी रवीना सिंह से काफी झगड़ा हुआ था। बात काफी बढ़ गई थी। इसके बाद ही आईपीएस सुरेंद्र दास ने सल्फास खाकर जान देने का प्रयास किया।

गुरूवार रात तक डाक्टर उनको 5 यूनिट से ज्यादा ब्लड चढ़ा चुके हैं और लगातार बेहतर प्रयास कर रहे हैं। हांलाकि उनकी हालत काफी नाजुक बताई जा रही है। परिवार के लोग अस्पताल में मौजूद हैं और सभी उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं।