Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

केरल और जालंधर में ननों से रेप मामले में आरोपी बिशपों के खिलाफ आवाज उठीं

समरनीति न्यूज, डेस्कः  केरल की नन से रेप का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। अब पीड़िता ने आरोपी बिशप बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ कार्रवाई के लिए देश में वेटिकन के प्रतिनिधि जियामबटिस्टा दिक्वात्रो को पत्र लिखकर मामले में जल्द जांच और आरोपी बिशप को उसके पद से हटाने की गुहार लगाई है। मामले में पुलिस के हलफनामे से पहले ही साफ हो चुका है कि बिशप ने पीड़िता का रेप किया था। इतना ही नहीं मेडिकल रिपोर्ट से यह साबित हो चुका है कि बिशप ने कई बार पीड़िता नन से रेप किया।

पीड़िता ने लिखा भारत में वेटिकन के प्रतिनिधि जियामबटिस्टा दिक्वात्रो को पत्र   

बताते चलें कि बीती 8 सितंबर को लिखे अपने पत्र में पीड़िता नन ने अपनी आपबीती लिखी है। मंगलवार को इस पत्र को मीडिया के सामने भी जारी किया। उन्होंने लिखा है कि कैथलिक चर्च बिशपों और पादरियों की चिंता करता है। पीड़िता नन ने सवाल किया कि क्या कैनन कानून में ननों के लिए न्याया का कोई प्रावधान नहीं है ?

पीड़िता ने पत्र के जरिये सवाल किया कि जो उसने खो दिया है क्या उसे चर्च वापस लौटा सकता है। नन ने इस पत्र में सबकुछ लिखा है कि कब-कब उनको शिकार बनाया गया। साथ ही कैसे उनको और उसके समर्थकों को पैसे और संपत्ति का लालच देकर चुप कराने का प्रयास करते हुए मामले को दबाने की कोशिश की गई।

ये भी पढ़ेंः महोबा में धर्म परिवर्तन कराकर लड़की बेचने वाला धोखेबाज पादरी गिरफ्तार

अपने इस खत में उन्होंने आरोप लगाया है कि बिशप ने दूसरी नन्स के साथ भी ऐसा ही किया है। वहीं दूसरी ओर जालंधर के बिशप फ्रैंको मुलक्कल पर रेप का आरोप लगाने वाली नन और उनके परिवार के साथ-साथ कई अन्य ननों ने भी बिशप की गिरफ्तारी की मांग तेज कर दी है।

ये भी पढ़ेंः अमरिका में भारतीय अभिनेत्रियों से देहव्यापार कराने वाला इंडियन कपल गिरफ्तार

बताते चलें कि नन से बलात्कार मामले में केरल हाई कोर्ट ने कड़ा रुख दिखाया था। पीठ ने केरल सरकार से इस संबंध में गठित एसआईटी के कदमों के बारे में जानकारी मांगी है। कोर्ट ने सरकार से यह भी जानकारी मांगी है कि पीड़िता और उसके समर्थन में आईं ननों की सुरक्षा को लेकर सरकार क्या कर रही है।