Friday, March 29सही समय पर सच्ची खबर...

हैवान ने बताई हैवानियत की वजह, चलती ट्रेन से इसलिए मां की गोद से बच्चे को छीनकर फेंका नीचे..

ayodhya runing train baby throw down from mother lap

समरनीति न्यूज, अयोध्याः फरक्का एक्सप्रेस से मालदा से दिल्ली जा रही महिला उमा बर्मन की तो जैसे जिदंगी की छिन गई। उनको जरा भी एहसास नहीं था कि अचानक कोई हैवान आएगा और उनके डेढ़ साल के बेटे को गोद से छीनकर ट्रेन से नीचे फेंक देगा। इस दुखी मां का कहना है कि आरोपी ने बच्चे को खिलाने के बहाने उसकी गोद से लगभग छीनते हुए लिया, इसके बाद गेट की ओर भागा। हालांकि मां की ममता ने दरिंदे के इरादे समझ लिए और उसे रोकने को बढ़ी, लेकिन हैवान ने मां का भी गला दबाते हुए बच्चे को नीचे फेंक दिया।

मानवीय संवेदनाओं को झकझोरने वाली घटना

मानवीय संवेदनाओं को झकझोर कर रख देने वाली यह घटना अयोध्या के गोसाइगंज-कटेहरी रेलवे स्टेशनों के बीच बुधवार दोपहर बाद हुई। इस घटना से हक्के-बक्के रह गए यात्रियों ने आरोपी को पकड़ लिया। आक्रोशित यात्रियों ने उसकी पिटाई भी की और बाद में अगला स्टेशन आने पर उसे जीआरपी के हवाले कर दिया। तब से जीआरपी और आसपास के गांव वाले बच्चे की तलाश में जुटे है, लेकिन मासूम का कहीं कुछ पता नहीं चल सका है।

बच्चे को फेंके जाने को देख अवाक रह गए यात्री

दरअसल, सामान्य बोगी में सवार उमा बर्मन अपने डेढ़ वर्षीय बेटे के साथ दिल्ली  जा रही थीं। दिल्ली में उनके पति रणजीत मजदूरी करते हैं। वहीं बच्चे को फेंकने वाले हैवान की पहचान बिहार के सीतामढ़ी जिले के नेवरी सिरखिरिया थाना क्षेत्र के रुमनी सैदपुर गांव के रहने वाला कमलेश के रूप में हुई है। पुलिस ने उसे पकड़ लिया है और जेल भेजने की तैयारी कर रही है।

हैवान ने अपनी हैवानियत की यह वजह बताई

थानाध्यक्ष नितेंद्र शुक्ल का कहना है कि फेंके गए बच्चे की तलाश जारी है। स्थानीय लोग बारिश की परवाह किए बिना बच्चे को तलाशने में जुटे हैं, लेकिन अबतक मासूम का कुछ पता नहीं चला है। उधर, पुलिस ने बताया कि आरोपी से जब पूछा गया कि उसने ऐसा क्यों किया तो उसका कहना है कि ट्रेन में मौजूद एक अन्य व्यक्ति ने उससे ऐसा करने को कहा था। साथ ही उसे धमकी दी थी कि अगर वह ऐसा नहीं करेगा तो दूसरा व्यक्ति उसे (आरोपी को) मार डालेगा। हालांकि पुलिस का कहना है कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। इस हैवान व्यक्ति की बातों में पुलिस सच्चाई का पता लगाने का प्रयास कर रही है।

संबंधित प्रमुख खबरः हैवानियतः चलती ट्रेन में महिला की गोद से बच्चा छीनकर नीचे फेंका, मच गया हड़कंप