Saturday, April 20सही समय पर सच्ची खबर...

केरल में विमान हादसा, दो पायलटों समेत 18 लोगों की मौत

Air India plane slips on runway in Kerala, 119 including pilots killed

समरनीति न्यूज, डेस्कः दुबई से भारत आ रहा एयर इंडिया का विमान शुक्रवार देर शाम केरल में कोझिकोड एयरपोर्ट पर रनवे पर फिसल गया। इसके बाद विमान दो हिस्सों में टूटकर बिखर गया और 50 फीट गहरी खाई में जा गिरा। विमान में 190 यात्री सवार बताए जा रहे हैं। इनमें दो पायलटों समेत 18 की मौत हो गई है। वहीं 127 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। हालांकि, विमान के सभी क्रूमेंबर ठीक हैं।

नागरिक उड्डयन मंत्री पहुंचे रहे मौके पर

उधर, नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी कोझिकोड जा रहे हैं। वहीं केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन और राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान भी मौके का दौरा करेंगे। बता दें कि मरने वालों में विमाम के मुख्य पायलट दीपक साठे और सह पायलट अखिलेश कुमार भी शामिल थे।

गनीमत रही कि विमान में नहीं लगी आग

बताया जाता है कि रन-वे पर रोकते समय विमान रुका नहीं है और आखिर में जाकर फिसल गया है। हालांकि, गनीमत रही कि इस विमान के हादसाग्रस्त होने के बावजूद उसमें आग नहीं लगी। उधर, सभी घायल यात्रियों और परिवार के लोगों को मानवीय आधार पर सहायता दिए जाने की घोषणा हुई है। दिल्ली और मुंबई से दो स्पेशल रिलीफ फ्लाइट्स की भी व्यवस्था हुई है। दरअसल, बोइंग 737 विमान वंदे भारत अभियान के तहत भारत के उन लोगों को वापस ला रहा था जो खाड़ी देशों में फंसे हुए हैं। शुक्रवार रात करीब 10 बजे कोझिकोड के कारीपुर एयरपोर्ट के रनवे पर उतरते समय फिसल गया। हादसे के वक्त वहां बारिश हो रही थी। साथ ही रोशनी भी कम थी।

ये भी पढ़ेंः बेंगलुरु में एयर-शो के दौरान हादसा, आग से 100 गाड़ियां जलकर राख