Saturday, May 4सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में गरबा और डांडिया नाइट में कलाकारों की प्रस्तुति ने सभी का मनमोहा

garba dance programe in Banda

समरनीति न्यूज, बांदाः आर्ट क्राफ्ट डांस स्टूडियो की ओर से शहर के निजामी पैलेस में आयोजित गरबा व डांडिया महोत्सव में कलाकारों ने जमकर धूम मचाई। अपनी प्रस्तुतियों से लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया। रंग-बिरंगे परिधान पहनकर अपनी कला का वो जौहर बिखेरा कि सभी दर्शक अचंभित रह गए। दर्शकों ने जमकर तालियां बजाईं।

garba dance programe in Banda

तालियों से दर्शकों ने बढ़ाया उत्साह

गरबा और डांडिया महोत्सव के दौरान रात को रंग बिरंगी तेज रोशनी में नृत्य कर रहे कलाकारों का उत्साह बढ़ाने के लिए लगातार दर्शकों की तालियां बजती रहीं। दिन भर हो रही बारिश की अति चिंताओं के बाद मौसम खुलने पर शाम उमंग कार्यक्रम की शुरुआत 6 वर्षीय अमायरा गुप्ता की गणेश वंदना से हुई।

garba dance programe in Banda

सैकड़ों दीपकों संग की महाआरती

हजारों दीपों की रोशनी में सैकड़ों कलाकारों ने दर्शकों के साथ मिलकर जिस अंदाज में महाआरती की, उससे सारा माहौल भक्ति में हो गया। महाआरती के तत्काल बाद 5 वर्ष तक के बच्चों ने शंकर पार्वती का वेश धारण कर घड़ी-घड़ी भांग पिसवाओ भोला जी नामक नृत्य प्रस्तुत किया। इसके बाद नौ देवियों के नौ रूपों के साथ महिषासुर वध की नृत्य नाटिका प्रस्तुत की गई। जिसे सब ने बहुत सराहा।

garba dance programe in Banda

घूमर नृत्य पर सभी ने बांधा समां

राजस्थानी घूमर नृत्य के साथ एक के बाद एक प्रस्तुति मेरा पिया घर आया, कौन कहते हैं भगवान, मां बेटी का समूह नृत्य छोगाला तारा गरबा व डांडिया के साथ जहां-जहां राधे, ओ साहिबा नृत्य प्रस्तुत किया गया। डांडिया की प्रस्तुति देर रात तक चलती रही। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि के तौर पर पुलिस अधीक्षक गणेश साहा की पत्नी डा कोमल शाहा मौजूद रहीं।

ये भी पढ़ेंः बांदा में छात्रा किरन रहीं जेएन कालेज भाषण प्रतियोगिता में प्रथम, आकांक्षा द्वितीय-श्वेता तृतीय