Friday, April 26सही समय पर सच्ची खबर...

6 लाख के इनामी डकैत बबुली ने किसान को अगवा कर मांगी 50 लाख फिरौती

समरनीति न्यूज, बांदा/चित्रकूटः उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश के सीमावर्ती इलाकों में दहशत का पर्याय बने 6 लाख के ईनामी डकैत बबुली कोल अब फिर एक किसान का अपहरण कर लिया है। किसान को छोड़ने के बदले 6 लाख की फिरौती मांगी है। बता दें कि अभी कुछ दिन पहले ही बबुली कोल ने चित्रकूट (यूपी) जिले से एक किसान का अपहरण करके 5 लाख रुपए फिरौती वसूली थी जिसे बाद में फिरौती की रकम वसूलने के बाद छोड़ दिया था। अब नई वारदात ने पुलिस के होश उड़ा दिए हैं।

चित्रकूट से सटे एमपी के धारकुंडी इलाके में घटना  

बताया जाता है कि चित्रकूट से सटे मध्यप्रदेश के सतना जिले के धारकुंडी थाना क्षेत्र में डकैत बबुली ने गैंग के साथ हरेषण गांव पहुंचकर शनिवार देर रात किसान अवधेश द्विवेदी को एक व्यक्ति के जरिए घर से बाहर बुलवाया। किसान के बाहर आते ही उसे डकैतों ने अगवा कर लिया। चर्चा है कि डकैत ने किसान के परिवार से 50 लाख की फिरौती मांगी है। इस सनसनीखेज अपहरण की घटना के बाद यूपी और एमपी दोनों जगहों की पुलिस जंगलों में कांबिंग कर रही है।

एमपी-यूपी दोनों जगहों की पुलिस कांबिंग में जुटी  

चित्रकूट के एसपी मनोज झा ने बताया है कि एमपी के सतना के धारकुंडी क्षेत्र से एक किसान के लापता होने की सूचना मिली है। कहा कि मध्यप्रदेश पुलिस द्वारा मदद मांगने पर पुलिस टीमों को कांबिंग पर लगाया गया है। अभी हाल ही में चित्रकूट के मानिकपुर क्षेत्र के निही चरैया के बड़ाहारपुरवा से 15 अगस्त को बबुली कोल ने किसान बृजमोहन पांडेय उर्फ बिज्जू का अपहरण कर लिया था। इसके बाद 5 लाख की फिरौती मिलने पर 5 दिन बाद उसे रिहा कर दिया था। हालांकि पुलिस उस वक्त फोर्स के घेराव के दवाब में किसान के छूटने की बात कही थी।

ये भी पढ़ेंः चित्रकूट में दिनदहाड़े स्कूल कंपाउंड में बस से पिस्टल लगाकर व्यवसाई के दो जुड़वां बेटों का अपहरण, पुलिस ने घेरा जंगल