Thursday, June 4सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में आज एक और स्पेशल ट्रेन पहुंची, 1699 कामगार घर लौटे

Banda arrived another labor special train today 1699 workers returned home

समरनीति न्यूज, बांदाः गुजरात के सूरत जिले से 1699 प्रवासी श्रमिकों को लेकर एक और श्रमिक स्पेशल ट्रेन यहां पहुंची। स्पेशल ट्रेन से आए श्रमिकों को बसों से उनके घर भेजा गया। इस ट्रेन में लगभग 30 जिलों के प्रवासी मजदूरों ने घर वापसी की है। ट्रेन से उतारने के बाद मजदूरों को बसों से रवाना किया गया। यह ट्रेन दोपहर बाद 3:45 बजे गुजरात के सूरत से बांदा पहुंची। इस ट्रेन में कुल 1699 श्रमिकों में सबसे ज्यादा बांदा के 798 श्रमिकों शामिल रहे।

बीती रात भी दो ट्रेनों से बांदा पहुंचे श्रमिक

इन सभी को बांदा रेलवे स्टेशन पर व्यवस्थित ढंग से उतारा गया। इसके इसके बाद इनकी जांच की गई। फिर घरों के लिए रवाना कर दिया गया। इस दौरान प्लेटफार्म को भी सेनेटाइज किया गया। इसके साथ ही श्रमिकों के शूटकेस और दूसरे सामान को भी सेनेटाइज किया गया।

Banda arrived another labor special train today 1699 workers returned home

सभी को लंच पैकेट देने के बाद घरों के लिए बसों से रवाना किया गया। बसों पर सुरक्षाकर्मी भी साथ में मौजूद रहे। ट्रेन से उतरे इन प्रवासी मजदूरों की प्लेटफार्म पर ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने थर्मल स्क्रीनिंग की। स्क्रीनिंग के दौरान किसी भी श्रमिक में कोरोना के लक्षण न मिलने से प्रशासन ने राहत की सांस ली। स्टेशन अधीक्षक एसके कुशवाहा भी सहयोगियों के साथ व्यवस्था देखी। उधर, स्टेशन प्रबंधक एसके कुशवाहा ने बीती रात दो और ट्रेनें बांदा प्रवासी श्रमिकों को लेकर पहुंची थीं।

ये भी पढ़ेंः लाॅकडाउनः बांदा पहुंचे 3 ट्रेनों से लगभग 5 हजार प्रवासी मजदूर 

ये भी पढ़ेंः हमीरपुर में कोरोना पाॅजिटिव मिला, महोबा में पलटा कामगारों का ट्रक, कई घायल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *