Tuesday, April 23सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा कमिश्नर ने खुद फावड़ा चलाकर किया पौधरोपण, लापरवाही पर सचिव को फटकारा

Banda commissioner did plantation, reprimanded secretary for negligence

समरनीति न्यूज, बांदाः बांदा कमिश्नर गौरव दयाल ने आज गुरुवार को जिले के कमासिन क्षेत्र में ग्राम पंचायत ममसीखुर्द में जल संरक्षण हेतु बनाए जा रहे ड्रीम प्रोजेक्ट नाले का निरीक्षण किया। मनरेगा के काम देखे और साथ ही पौधरोपण करते हुए पर्यावरण संरक्षण का संदेश भी दिया। आयुक्त गौरव दयाल ने कहा कि पौधरोपण करके हम न सिर्फ इस पीढ़ी के लिए भला करते हैं, बल्कि आने वाली कई पीढ़ियों को कुछ देकर जाते हैं। इस मौके पर अन्य अधिकारी और कर्मचारियों के साथ ग्रामीण भी मौजूद रहे।

Banda commissioner did plantation, reprimanded secretary for negligence

खजाने की अफवाह वाला तालाब भी देखा

आज दोपहर करीब 2 बजे ममसी खुर्द में मनरेगा योजना से चूहका नाला में जल संरक्षण को बनाए जा रहे ड्रीम प्रोजेक्ट का निरीक्षण किया। योजना के तहत 1 किलो मीटर तक नाले की खुदाई कर उसमें चार ड्रीम जल संचय हेतु बनाए जाएंगे। फावड़ा लेकर खुद आयुक्त ने वहां शीशम का पौधा लगाया। इस दौरान निर्माण कार्य में लापरवाही को देखते हुए सचिव कोदुराम को डांटा। साथ ही प्रधान बच्ची देवी यादव को मनरेगा कार्यों में प्रवासी मजदूरों की शतप्रतिशत भागीदारी शुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

Banda commissioner did plantation, reprimanded secretary for negligence

मनरेगा के कार्यों का भी निरीक्षण किया

इस दौरान कमिश्नर ने ग्राम पंचायत तिलौसा में लघु डाग सिंचाई से खोदे गए तालाब को भी देखा। बताते चलेंकि यह वही तालाब है जहां खचाना मिलने की सूचना से हड़कंप मच गया था। बात इतनी बढ़ गई थी कि बाद में पुरातत्व की टीम भी मौके पर पहुंची थी। जिलाधिकारी अमित सिंह बंशल के निर्देश काफी छानबीन हुई थी। आयुक्त के के साथ संयुक्त विकास आयुक्त रमेश चंद्र पांडेय, सीडीओ हरिशचंद्र वर्मा, पीडी राजेंद्र प्रसाद गुप्ता, उपजिलाधिकारी (बबेरू) महेंद्र प्रताप सिंह, खंड विकास अधिकारी अमर नाथ पांडेय समेत प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार सिंह आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ेंः बांदा में खुलेआम ओवर रेट पर देशी शराब बिक्री, विभाग की मिलीभगत से माफिया हावी

ये भी पढ़ेंः बांदा से बड़ी खबरः मेडिकल कालेज के डाक्टर और उनकी दो मासूम बेटियों समेत 4 पाॅजिटिव