Saturday, April 20सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा डीएम ने किया कोविड सेंटर का औचक निरीक्षण, ये खास निर्देश..

Banda DM surprise inspection of Kovid Center, said special thing

समरनीति न्यूज, बांदा : जिले में कोरोना को लेकर हालात गंभीर हैं। कुल संक्रमितों की संख्या डेढ़ हजार से ऊपर पहुंच चुकी है। हालांकि, जिला प्रशासन की देख-रेख में स्वास्थ्य विभाग की टीमें अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन कर रही हैं, लेकिन फिर भी प्रयास नाकाफी साबित हो रहे हैं। ऐसे में नवांगुत जिलाधिकारी आनंद कुमार सिंह ने आज खुद कोविड सेंटर का निरीक्षण किया। वहां की व्यवस्थाएं देखीं और कर्मचारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने सबसे ज्यादा जोर मरीजों को मिलने वाले खाने की गुणवत्ता पर दिया। उन्होंने कहा कि मरीजों को अच्छे से अच्छे गुणवत्तापरक खाना दिया जाए। कहा कि लापरवाही किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

सफाई पर भी दिया जोर, कहा लापरवाही मिली तो कार्रवाई

बताया जाता है कि जिलाधिकारी श्री सिंह के निरीक्षण दौरान कोविड सेंटर में ड्यूटी पर मौजूद डा. सौरभ प्रकाश मौजूद थे। उन्होंने बताया कि कृषि विश्वविद्यालय में बनाए गए कोविड सेंटर में कुल 75 बेड हैं। इसमें 45 मरीज भर्ती हैं। 3 शिफ्टों में डाक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों की ड्यूटी लग रही है। चिकित्सीय टीम ने जिलाधिकारी को व्यवस्था की पूरी जानकारी दी।

ये भी पढ़ें : भ्रष्टाचार : बांदा RTO का आशीर्वाद, तो DM के दरवाजे पर बना बस अड्डा 

साथ ही दवाओं और खान-पान की भी जानकारी दी। ऐसे में जिलाधिकारी आनंद कुमार सिंह ने कहा कि मुख्य चिकित्साधिकारी खुद ड्यूटी का निरीक्षण करें। साथ ही डा. सौरभ को निर्देशित किया कि मरीजों को दिए जाने वाले खाने की गुणवत्ता का पूरा ख्याल रखा जाए। साथ ही कोविड सेंटर में बिस्तर से लेकर दूसरी जगहों पर सफाई का खास ख्याल रखा जाए। जिलाधिकारी के निरीक्षण के दौरान स्वासथ्य विभाग के बड़े अधिकारी भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : भ्रष्टाचार : बांदा RTO का आशीर्वाद, तो DM के दरवाजे पर बना बस अड्डा