Tuesday, April 23सही समय पर सच्ची खबर...

Update : बांदा पुलिस ने 13 किलो चांदी, 12 लाख 90 हजार की नगदी पकड़ी

samarneeti news Banda
प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, बांदा : शहर कोतवाली पुलिस ने बीती 4 सितंबर को अतर्रा चुंगी के पास से चेकिंग के दौरान एक कार की पिछली सीट पर बैग में रखकर ले जाई जा रही 13 किलो चांदी और 12 लाख 90 हजार की नगदी बरामद की है। कोतवाली पुलिस ने इसी कब्जे में लेने के बाद इंकम टैक्स और सेल्सटैक्स विभाग को सूचित किया। उधर, डिप्टी कमिश्नर इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों का कहना है कि जांच-पड़ताल के दौरान संबंधित व्यक्ति इस विषय में कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सका है। जांच-पड़ताल जारी है। सेल्सटैक्स और इंकम टैक्स के अधिकारी जांच कर रहे हैं।

इंकमटैक्स के अधिकारी कोतवाली पहुंचे

बताया जाता है कि नगर कोतवाली प्रभारी के तौर पर काम संभाल रहे राजीव यादव 4 सितंबर को अतर्रा चुंगी के समीप माॅस्क चेकिंग अभियान चला रहे थे। इसी बीच अतर्रा की तरफ से एक कार आई है। उस कार को रोककर मास्क चेक किए गए। शक होने पर कोतवाली प्रभारी ने कार की पिछली सीट पर रखे दो बैग की जांच की। खुलवाकर चेक किया गया तो एक बैग में 13 किलो चांदी और दूसरे में 12 लाख 90 हजार रुपए नगद बरामद हुए।

ये भी पढ़ें : बांदा IG के. सत्यानारायण ने कोविड कंट्रोल सेंटर में कही यह खास बात.. 

एसएसआई ने गाड़ी में बैठे जयनारायण सोनी पुत्र रघुनंदन सोनी निवासी नरैनी रोड अतर्रा से दस्तावेज तलब किए। वह पुलिस को कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। पुलिस ने पूरे माल को कस्टडी में ले लिया। बाद में नगर कोतवाली पुलिस ने इनकमटैक्स और सेल्स टैक्स विभाग को सूचना दी।

अतर्रा चुंगी के पास वाहन चेकिंग के दौरान पकड़ा

मंगलवार को इनकम टैक्स के डिप्टी कमिश्नर डा. विजय सिंह कानपुर से अपनी टीम के साथ नगर कोतवाली पहुंचे। उन्होंने जयनारायण सोनी को तलब किया। उनके वकील व अन्य लोग आए और लगभग छह घंटे की कोतवाली में जांच के बाद डा. विजय सिंह ने बताया कि जिसका यह माल है, वे लोग अभी तक अपना सोर्स आफ इंकम यानि आमदनी के बारे में संतोषजनक प्रपत्र नहीं दाखिल कर पाए हैं। इसी तरह चांदी के बारे में भी उन्होंने कोई पपत्र दाखिल नहीं किया। इससे यह साबित हो जाता है कि कहीं न कहीं गड़बड़ है। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि इनकम टैक्स एक्ट की धारा के अंतर्गत कार्रवाई जारी है।

ये भी पढ़ें : बड़ी खबर : बुंदेलखंड के गांधी पूर्व मंत्री जमुना प्रसाद बोस का कोरोना से निधन