Thursday, April 25सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा के IG के. सत्यानारायाण के हमीरपुर से लेकर जसपुरा तक ताबड़तोड़ निरीक्षण

Banda's IG K. Satyanarayan tests police preparedness in Hamirpur-Jaspura

समरनीति न्यूज, बांदा : जन्माष्टमी और 15 अगस्त के मद्देनजर पुलिस महानिरीक्षक के. सत्यनारायाणा ने आज बुधवार को ताबड़तोड़ निरीक्षण किए। इस दौरान जहां हमीरपुर जिले में राजपत्रित अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए कानून व्यवस्था और त्यौहारों को लेकर तैयारियों को परखा। वहीं हमीरपुर शहर कोतवाली, पुलिस आफिस, पुलिस लाइन का निरीक्षण किया। वहां की व्यवस्थाएं देंखी। साथ ही त्यौहारों पर ज्यादा सतर्क रहने के निर्देश दिए।

अधीनस्थों से कहा, जनता में भरोसा जगाओ

साथ ही थानों पर जाकर थानेदारों के भी पेंच कसे। बांदा के जसपुरा थाने पर पुरुष सिपाही से लेकर महिला कांस्टेबल तक कितने सतर्क हैं और आकस्मिक परिस्थितियों से निपटने के लिए कितने तैयार हैं, सभी कुछ परखा। हमीरपुर में सबसे पहले आईजी ने पुलिस लाइन में सलामी ली।

Banda's IG K. Satyanarayan tests police preparedness in Hamirpur-Jaspura

इसके बाद वहां का निरीक्षण किया। स्टोर रूम से लेकर शस्त्रागार, पुलिस कैंटीन, 112 कंट्रोल रूम में व्यवस्थाएं देखीं। पुलिस लाइन परिसर की साफ-सफाई एवं निर्माणाधीन आवास, बैरक भी देखे। इसके बाद आगामी त्यौहार को लेकर राजपत्रित अधिकारियों के साथ बैठक की।

Banda's IG K. Satyanarayan tests police preparedness in Hamirpur-Jaspura

इसमें लॉकडाउन व सोशल डिस्टेंसिंग के संबंध में शासन के निर्देशों का शत प्रतिशत अनुपालन करवाने के निर्देश दिए। सुरक्षा इंतजामों की भी जानकारी ली। पुलिस महानिरीक्षक ने एसपी कार्यालय का भी निरीक्षण किया।

ये भी पढ़ेंः UP : डिप्टी सीएम डा. दिनेश शर्मा की तबीयत बिगड़ी, आगरा बैठक में..

आईजी ने अधिनस्थ अधिकारियों से साफ कहा कि पीड़ितों की शिकायतों को विनम्रतापूर्वक सुना जाए। साथ ही समय से उनका निस्तारण भी किया जाए। ताकि लोग पुलिस पर भरोसा कर सकें।

Banda's IG K. Satyanarayan tests police preparedness in Hamirpur-Jaspura

जसपुरा थाने का भी निरीक्षण, हकीकत से रूबरू

इस दौरान आईजी सत्यनारायाणा बांदा के जसपुरा थाने भी पहुंचे। अपने आकस्मिक निरीक्षण के दौरान आईजी ने जसपुरा थाने में दस्तावेजों के रख-रखाव से लेकर अपराध रजिस्टर, आगंतुक रजिस्टर, थाना मालखान, महिला/पुरुष हवालात आदि को चेक किया गया। साथ ही शिकायतों के निस्तारण की भी स्थिति देखी। महिला व पुरुष कांस्टेबलों से राइफलें खुलवाकर भी देखीं।

ये भी पढ़ेंः लखनऊ में STF ने मार गिराया विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड का शूटर हनुमान उर्फ राकेश पांडे