Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

कोरोना वायरसः बांदा का यह कस्बा हाॅट स्पाॅट बना, पूरा हुआ सील

Banda's Naraini town hot spot declared after getting Corona positive case

समरनीति न्यूज, बांदाः मुंबई से सूरत और वहां से बांदा पहुंचे कोरोना पाॅजिटिव युवक ने अपने परिवार के साथ-साथ हजारों लोगों की जिंदगी के लिए संकट खड़ा कर दिया है। मुंबई में पेंटर का काम करने वाला यह पुलिस बांदा लौटा तो उसने सीधे प्रशासन को सूचना नहीं दी। ऐसे में जबतक प्रशासन उसका पता लगा पाया, उसने अपनी ननिहाल से लेकर पास के गांव में भी मोटर साईकिल से घूम डाला। इस युवक की करतूत की करतूत से बांदा जिले का नरैनी कस्बा हाॅटस्पाॅट घोषित हो गया है।

कस्बा सील करके सैनेटाइजेशन का काम शुरू

वहीं पूरा कस्बा सील कर दिया है। बताते हैं युवक के परिजनों ने भी गैरजिम्मेदारी दिखाई और पुलिस से यह बात छिपाई कि वह कहां-कहां गया है।

Banda's Naraini town hot spot declared after getting Corona positive case

बाद में प्रशासन और पुलिस की टीम ने उसके मोबाइल को सर्विलांस पर लेकर पूरी हकीकत सामने ला दी। बताते हैं कि शाम को जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल मंगलवार को जमवारा गांव पहुंचे। वहां पर निरीक्षण किया। नरैनी के रामनगर के रहने वाले जफरुद्दीन (काल्पनिक नाम) नाम के इस युवक के नरैनी कस्बे में कई घंटे बिताने के बाद प्रशासन ने पूरे कस्बा को सील करते हुए हाॅटस्पाॅट घोषित कर दिया है।

हाॅट स्पाॅट और बफर जोन घोषित हुए इलाके

कस्बे को बफर जोन बनाकर सभी लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग करने के साथ ही कस्बे को सेनेटाइज किया जा रहा है।

Banda's Naraini town hot spot declared after getting Corona positive case

पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मरीज के घर पहुंचे और पिता तथा मुहल्ले के लोगों से बात की। अपर पुलिस अधीक्षक एलबीके पाल ने कोतवाली पहुंचकर पुलिस और चिकित्सकों के साथ जरूरी बैठक की।

ये भी पढ़ेंः बांदा से बड़ी खबरः चौथा कोरोना पाॅजिटिव मिला, मुंबई से लौटा है युवक

वहीं उप जिलाधिकारी वंदिता श्रीवास्तव ने बताया कि इसके घर से 1 किलोमीटर की परिधि को कंटोमेंट एरिया घोषित करते हुए सील कर दिया गया है। इसके अलावा पूरे कस्बे में 3 किलोमीटर परिधि के क्षेत्र को बफर जोन बनाया गया है। कहा कि कंटोमेंट एरिया में किसी भी व्यक्ति को किसी भी कार्य के लिए बाहर निकलने की इजाजत नहीं है। एसडीएम ने कहा कि युवक मध्य प्रदेश से यूपी में आने के बाद 6 घंटे नरैनी में रहा है।

ये भी पढ़ेंः लाॅकडाउनः बांदा में सिटी मजिस्ट्रेट ने पकड़ा बंद फैक्ट्री में गड़बड़-घोटाला, बाप-बेटे गिरफ्तार