Thursday, April 25सही समय पर सच्ची खबर...

बड़ी खबरः LAC पर भारत-चीन सेना में झड़प, भारत के तीन जांबाज शहीद, चीन के पांच मरे

Big news: India-China army clash over LAC, India's three brave martyrs

समरनीति न्यूज, डेस्कः भारत-चीन सीमा (एलएसी) से बड़ी खबर सामने आ रही है। इस झड़प में भारतीय सेना के एक कर्नल, एक जेसीओ व एक जवान शहीद हो गए हैं। वहीं चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स की खबर के अनुसार चीनी सेना के पांच जवान मारे गए हैं, जबकि 11 घायल हुए हैं। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स में दी जा रही है। वहीं इस बड़ी खबर के बाद देशभर की नजर LAC पर जम गई है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी स्थिति पर बराबर नजर बनाए हुए हैं। प्रधानमंत्री मोदी इस मामले में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से बात की है। रक्षामंत्री ने पीएम मोदी को पूरी स्थिति की मिनट-टू-मिनट जानकारी दी है।

1975 के बाद पहली बार बड़ा तनाव

बताया जाता है कि यह झड़प बीती रात हुई है। वहीं चीन के अखबार ग्लोबल टाइम्स के चीफ रिपोर्टर ने ट्वीटर करके जानकारी दी है कि उसके पांच जवान इस झड़प में मारे गए हैं, वहीं 11 घायल हुए हैं। बताते हैं कि 1975 के बाद यह पहला मौका है जब इस तरह की झड़प चीन के साथ हुई है। बताते हैं कि दोनों पक्षों की ओर से कोई गोलीबारी नहीं हुई है। उधर, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने तीनों सेना प्रमुखों और विदेश मंत्री तथा सीडीएस विपिन रावत के साथ बातचीत की है। वहीं थल सेना अध्यक्ष मनोज मुकुंद नरवड़े ने अपना पठानकोट दौरा रद्द कर दिया है।

ये भी पढ़ेंः दादागिरीः चीन ने श्रद्धालुओं को मानसरोवर में स्नान से रोका

ये भी पढ़ेंः नेपाल के रास्ते भारत में घुसे 7 चीनी नागरिकों ने खींची सुरक्षा चौकियों की तस्वीरें, एसएसबी ने किया गिरफ्तार